सनातन धर्म में तुलसी को बेहद पवित्र और पूजनीय माना गया है इस धर्म को मानने वाले अधिकतर घरों में तुलसी का पौधा लगा होता है और लोग रोजाना सुबह शाम इसकी पूजा करते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी कृपा प्राप्त होती है जिससे जीवन में सुख समृद्धि आती है।

लेकिन इसी के साथ ही अगर शाम के वक्त तुलसी से जुड़ा कुछ उपाय किया जाए तो जीवन की परेशानियों का अंत हो जाता है और लक्ष्मी कृपा से घर परिवार में सुख शांति और धन सदा बना रहता है तो आज हम आपको तुलसी से जुड़े उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

तुलसी के आसान उपाय-
अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं और इससे मुक्ति पाना चाहते हैं तो रोजाना शाम के वक्त तुलसी के पौधे के नीचे घी का दीपक जलाएं और ये दीपक मिट्टी का होना चाहिए इसके साथ ही दीपक में चुटकी हल्दी भी डाल दें। अब इसे जलाकर तुलसी के पास रख दें। माना जाता है कि इस आसान से उपाय को करने से भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और अपने भक्तों पर कृपा करती है जिससे आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है।

वही अगर आप धन लाभ की इच्छा रखते हैं तो शाम के वक्त तुलसी के समक्ष आटे का दीपक बनाकर उसमें घी डालकर जलाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी के साथ साथ देवी अन्नपूर्णा का भी आशीर्वाद मिलता है साथ ही घर में हमेशा धन धान्य का भंडार भरा रहता है। आप अगले दिन इस दीपक को गाय को खिलाएं। ऐसा करने से गौ माता का भी आशीर्वाद मिलता है।