सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर 3' का दर्शकों को लंबे समय से इंतजार था. आखिरकार फिल्म दिवाली पर रिलीज हुई और इसने बॉक्स ऑफिस पर दमदार ओपेनिंग की. फिल्म 12 नवंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी और इसने पहले ही दिन 44 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की.

सलमान खान की कई फिल्में दिवाली पर रिलीज हो चुकी हैं. इनमें 'प्रेम रत्न धन पायो', 'अंदाज अपना अपना', 'हम साथ-साथ हैं' और 'जान-ए-मन' शामिल हैं. लेकिन 'टाइगर 3' ने पहले दिन की कमाई में इन सबको मात दे दी है. 'टाइगर 3' ने ऑल ओवर कलेक्शन के मामले में भी दिवाली पर रिलीज होने वाली कई फिल्मों को शिकस्त दी है.

'एक था टाइगर' को पछाड़ आगे निकली 'टाइगर 3'

'टाइगर 3' यशराज स्पाई यूनिवर्स की टाइगर फ्रेंचाइजी का तीसरा सीक्वल है. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर 3' ने 259 करोड़ और वर्ल्डवाइड 400 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा लिए हैं. इस तरह फिल्म ने अपनी पहली सीक्वल फिल्म 'एक था टाइगर' को पछाड़ दिया है. बता दें कि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'एक था टाइगर' का लाइफटाइम कलेक्शन 198.78 करोड़ था. वहीं वर्ल्डवाइड फिल्म ने 320 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. 

‘प्रेम रत्न धन पायो’ का भी तोड़ा रिकॉर्ड

'टाइगर 3' ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन में दिवाली पर रिलीज हुई अपनी फिल्म प्रेम रत्न धन पायो को भी पीछे छोड़ दिया है. ‘प्रेम रत्न धन पायो’ साल 2015 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने उस वक्त में 389 करोड़ का कलेक्शन किया था. वहीं 'टाइगर 3' ने सिर्फ 10 दिनों में 400 करोड़ रुपए की ब्लॉकबस्टर कमाई कर ली है.

ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई 'टाइगर 3'

बता दें कि सलमान खान की 'टाइगर 3' का नाम उनकी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गया है. सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर इस फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है जिसमें इमरान हाशमी ने लीड रोल निभाया है.