जैक क्रॉली ने मैनचेस्टर में 182 गेंदों पर 189 रन की तूफानी पारी खेली। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी बेहतरीन पारी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कमर तोड़ी।

क्रॉली में सहवाग की झलक

ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने जैक क्रॉली की पारी 'असाधारण' करार दिया। कुक ने क्रॉली में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की झलक देखी, जो अपने आप में एक अलग ट्रेंड बनाने वाले खिलाड़ी थी।

क्रॉली की पारी असाधारण

कुक ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आयोजित एक मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कहा कि "मुझे लगता है कि जैक क्रॉली ने इस सीरीज में जिस तरह से खेला है। वह पारी एक विशेष पारी थी। मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी के खिलाफ 182 गेंदों में 189 रन की पारी असाधारण है। वह ऐसे शॉर्ट खेलते हैं, जो दुनिया में ओपनर के रूप में कोई और नहीं खेल सकता है।"

सहवाग से क्रॉली की तुलना

फ्रंटलाइन गेंदबाजों को आउट करने की क्षमता के मामले में आप सहवाग की थोड़ी तुलना कर सकते हैं। सहवाग का जब दिन होता था, तो वह खेल बदल देते थे। दरअसल कुक का क्रॉली की सहवाग से तुलना कुछ हद तक सही है। क्रॉली एक गेंद से भी तेज गति से सर्वाधिक टेस्ट स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सहवाग के साथ शामिल हो गए हैं।

सपने में सोच सकता था ऐसे शॉट

क्रॉली ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद केवल 26 गेंदों में दूसरे 50 रन पूरे किए। क्रॉली की पारी में 21 चौके और तीन छक्के शामिल थे। अंत में कैमरून ग्रीन ने उन्हें आउट किया। कुक को क्रॉली की तारीफ में यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि "उन्होंने ऐसे शॉट खेले, जिनके बारे में मैं सिर्फ सपना में सोच सकता था और यह एक असाधारण पारी थी।"