रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का रिकॉर्ड व्हाइट बॉल क्रिकेट में बेहद दमदार रहा है। खासतौर पर टी-20 इंटरनेशनल में रोहित की कप्तानी लाजवाब रही है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज को भी रोहित की कैप्टेंसी में भारतीय टीम ने 3-0 से अपने नाम किया।

तीसरे टी-20 में मिली जीत के साथ ही रोहित संयुक्त रूप से भारत को इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत दिलाने वाले कैप्टन भी बन गए हैं। हिटमैन ने इस मामले ने एमएस धोनी की बराबरी कर ली है। इस बीच, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित की कैप्टेंसी की जमकर तारीफ की है।

गावस्कर ने की रोहित की तारीफ

सुनील गावस्कर ने एक खेल प्लेटफॉर्म के साथ बातचीत करते हुए रोहित की कप्तानी की जमकर तारीफ की।अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 में टीम इंडिया को मिली धमाकेदार जीत के बाद सुनील गावस्कर ने रोहित की कप्तानी की जमकर तारीफ की है। गावस्कर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में रोहित की बैटिंग से भी काफी इंम्प्रेस हैं।

उन्होंने कहा, "यह फॉर्मेट अपनी कप्तानी की स्किल्स को टेस्ट करता है। अगर रोहित का जीत प्रतिशत एमएस धोनी और विराट कोहली से ज्यादा है, तो यह बताता है कि वह कितने दमदार कप्तान हैं।"

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, "अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित द्वारा खेली गई पारी में सबसे अच्छी बात जो मुझे लगी कि एक टी-20 मैच में आप शुरुआत से ही अटैक करने के लिए देखते हैं और यही टेम्पलेट है। हालांकि, 22/4 स्कोर को देखते हुए रोहित और रिंकू ने अपने क्रिकेटिंग दिमाग का इस्तेमाल किया और अटैकिंग अप्रोच को ना कहा। उन्होंने अपना समय लेने का फैसला किया और उसके बाद अटैक करना शुरू किया।"

रोहित की बल्लेबाजी के कायल हुए गावस्कर

गावस्कर ने आगे कहा, "अगर हम वहां पर एक या दो विकेट खो देते, तो हम 70 या 90 रन पर ऑलआउट हो जाते। ऐसे में चलिए कुछ समय लेते हैं और हम इनिंग के आगे बढ़ने के साथ रिकवर हो जाएंगे। उन्होंने यह करके भी दिखाया, आखिरी पांच ओवर में 100 रन। हालांकि, यह एकदम अलग चीज है। आमतौर पर आप अपनी टीम को अलग टेम्पलेट फॉलो करने को कहते हैं।"