बिलासपुर । स्व. प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस पर  श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए पूर्व मंत्री एवं बिलासपुर के विधायक अमर अग्रवाल ने जारी बयान में कहा, स्व.अटल भारतीय राजनीति के अजातशत्रु माने जाते रहे, जनसंघ से लेकर आधुनिक भारत के नव निर्माण में उनके विराट व्यक्तित्व की महती भूमिका रही है। छत्तीसगढ़ राज्य स्व. प्रधानमंत्री अटल की देन है, भाजपा ने ही इसे बनाया है और भाजपा ही सवारेगी।
अटल के आदर्शाे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चमत्कारिक वैश्विक नेतृत्व सुशासन की कुंजी से ही सबके साथ सबका विकास और सब का साथ के मूल मंत्र पर देश दिनों दिन आगे बढ़ रहा है, सुशासन के सही मायनो में लोक विकास के लिये देश के आर्थिक एवं सामाजिक संसाधनों का कुशल प्रबंधन, लोक केंद्रित प्रशासन का आधार स्तम्भ है। समता मूलक समाज की स्थापना में समावेशिता, जन भागीदारी, विधि के शासन, निर्णय निर्माण में लोक सहभागिता, पारदर्शिता एवं दक्षता के साथ लोक प्रक्रियाओं का उत्तरदायित्व पूर्ण निर्वहन पूरी जवाब देही के साथ सेवाओ की सतत उपलब्धता से आज का  भारत आजादी के अमृत काल में विकसित भारत का संकल्प, तमाम चुनौतियों के बावजूद  फलीभूत हो रहा है।
अमर अग्रवाल ने कहा मोदी की गारंटी से छत्तीसगढ़ की जनता का अपार समर्थन प्राप्त हुआ है।  माननीय मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सादगी के साथ जन सेवा और सुशासन के लिए राज्य मंत्रिमंडल अपने श्रेष्ठतम स्वरूप में छत्तीसगढ़ के विकास को नई दिशा देने में सर्वश्रेष्ठ भूमिका के निर्वहन के लिए संकल्पित है,राज्य मंत्रिमंडल में युवा पीढ़ी की सहभागिता लोकतंत्र की अनूठी मिसाल है,श्री अमर अग्रवाल ने जारी बयान में दोहराया जनता के अपार समर्थन से कांग्रेस के कुशासन और भ्रष्टाचार से से छत्तीसगढ़ को मुक्ति मिली है, संकल्प पत्र में जारी सभी घोषणाओं को समय पर पूर्ण किया जाएगा।डबल इंजन की छत्तीसगढ़ में चुनी भाजपा की नई युवा सरकार छत्तीसगढिय़ा सबसे बढिय़ा को चरितार्थ करते हुए नागरिक सेवा में प्रतिबद्ध एवं समर्पित प्रयास हेतु सदैव कटिबद्ध है।आज सुशासन दिवस पर  सुशासन दिवस के अवसर पर राज्य के 12 लाख  किसानों को खरीफ विपणन वर्ष 2014-15 एवं वर्ष 2015-16 की बकाया धान की बोनस राशि 3716 करोड़ 38 लाख 96 हजार रूपए का भुगतान किया जा रहा है।
शहर विकास पर किए गए वादे होंगे पूरे 
शहर विकास के संदर्भ में उन्होंने कहा कांग्रेस के विधायक ने बीते वर्षों में जनता को अवसाद की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया था। लूट की कांग्रेस सरकार की जगह विश्वास की नई भाजपा सरकार आने से  बिलासपुर समेत पूरे प्रदेश में  उत्साह, उमंग एवं नई आकांक्षाओं का वातावरण है। छत्तीसगढ़ की जनता ने  भरोसे के नाम पर झांसेबाजो के बहकावे में आना छोड़ दिया है।उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओ को अभिप्रेरित करते हुए कहा है कि मोदी की हर गारंटी को सामूहिक प्रयासों से पूर्ण किया जाएगा,न्यायधानी बिलासपुर के लोकसमुदाय  की सुख,शांति,समृद्धि एवं सुनियोजित विकास का संकल्प पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा किया जाएगा। विकसित भारत के लिए संकल्प यात्रा सुशासन की दृष्टि से मील का पत्थर साबित होगी, छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद विकास  सुशासन के कार्यों में सहभागी बन जनसेवा का कार्य करे।
लापरवाह अफसरो को अमर की चेतावनी
अमर अग्रवाल ने जारी बयान में दोहराया जनता की सेवा में तत्पर नौकरशाहों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है,मुख्यमंत्री ने भी कुशासन से त्रस्त  राज्य के सरकारी महकमे को विश्वास में लेकर जन सेवा के सोपान पर यात्रा आरंभ की है, सबके सहभागी प्रयासों से जनहित के प्रत्येक लक्ष्यों को प्राप्त किया जावेगा।
सुशासन दिवस में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए अमर  
पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती  सुशासन दिवस पर छत्तीसगढ़ भवन परिसर में अटल स्मृति पटल पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये एवम भाजपा संगठन के पदाधिकारियो और प्रशासनिक अमले की उपस्थिति में स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की। वे सिम्स आयुर्विज्ञान संस्थान  में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम  में भी शामिल हुए।अपरान्ह सत्र में श्री अग्रवाल ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में कुल उत्सव एवं नामकरण लोकार्पण समारोह में शिरकत  एवम मस्तूरी  मंडल द्वारा आयोजित सुशासन दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे ।