भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से हैरी ब्रूक ने अपने नाम वापस ले लिया है। ब्रूक ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारत नहीं आने का फैसला लिया है। ब्रूक की जगह पर अब इंग्लिश टीम में धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री हुई है। इंग्लैंड ने ब्रूक के रिप्लेसमेंट के तौर पर डेन लॉरेंस को टीम में शामिल किया है। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होना है।

ब्रूक के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स अकाउंट पर हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट का एलान किया है। बोर्ड ने बताया है कि ब्रूक के स्थान पर डेन लॉरेंस अगले 24 घंटे में टीम से जुड़ेंगे। बता दें कि इंग्लैंड की टीम हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारत पहुंच गई है। साल 2012 के बाद से इंग्लिश टीम भारत की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रही है।

साल 2021 में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे लॉरेंस

डेन लॉरेंस पहली बार भारत के दौरे पर नहीं आ रहे हैं। इससे पहले साल 2021 में डेन लॉरेंस इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा रहे थे। हालांकि, लॉरेंस का प्रदर्शन बल्ले से बेहद निराशाजनक रहा था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत की सरजमीं पर खेली 6 इनिंग में महज 149 रन बनाए थे और सिर्फ एक बार ही पचास का आंकड़ा पार कर सके थे। हालांकि, इस बार इंग्लैंड टीम उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

भारत टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड, डेन लॉरेंस।