बाबाहोयो । इसे डॉक्टरों की लापरवाही कहें या ‎फिर कुदरत का क‎‎रिश्मा ‎कि एक म‎हिला को कब्र में दफनाने जा ही रहे थे ‎कि तेज-तेज सांसें लेने लगी। इसके बाद उसे वापस अस्पताल ले जाया गया। महिला का यह वी‎डियो खूब वायरल हो रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार इक्वाडोर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ पर डॉक्टरों ने एक महिला को मृत घोषित करते हुए उसका मृत्यु प्रमाणपत्र जारी कर दिया। परिजनों द्वारा उसे दफनाने के लिए ताबूत में रख दिया गया लेकिन कुछ देर बाद ही ताबूत में बंद महिला सांस लेने लगी। परिजनों ने उसे ताबूत से बाहर निकाला और उसे फिर उसी अस्पताल में भर्ती करवाया जहाँ उसे पहले मृत घोषित कर दिया गया था। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
यह मामला इक्वाडोर के बाबाहोयो शहर का है। जहां एक 76 साल की महिला बेला मोंटाया को मार्टिन इकाजा के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया। थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने महिला को मृत करार दे दिया और उसके नाम का डेथ सर्टिफिकेट भी इश्यू कर दिया। महिला के मरने की सूचना जब उसके घर वालों को मिली, तब वह सकते में आ गए और डेड बॉडी को घर ले जाने के लिए एक ताबूत का इंतजाम करने लगे।
ताबूत में महिला की कथित डेड बॉडी को रखकर उसके परिवार वाले जब घर पहुंचे तो नजारा बिल्कुल अलग हुआ। इस दौरान घरवाले चौक उठते हैं क्योंकि ताबूत में बंद महिला सांस ले रही थी। घर पहुंचने पर परिवार वालों को पता चला ‎कि बेला मोंटाया अभी जिंदा हैं। इससे जुड़ा वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें घर के दो सदस्य महिला को ताबूत से उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद फिर से उन्हें उसी अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित किया गया था। मोंटाया के बेटे गिल्बर्ट बलबर्न ने शिकायत की कि उसकी मां जिंदा थी फिर भी उन्हें मरा हुआ घोषित कर दिया गया था। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। खबरों की मानें तो अभी महिला को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।