भाजपा की पांच चुनावी यात्राएं, शाह करेंगे आगाज, मोदी समापन


भोपाल । एमपी में विधानसभा चुनाव में बीजेपी आदिवासी वोट बैंक को साधने पर जोर दे रही है। इसके लिए भाजपा ने पांच चुनावी यात्राएं तय की हैं जिसका आगाज बालाघाट से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। वे बालाघाट से वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा की शुरुआत करेंगे। अमित शाह गौरव यात्रा का शुभारंभ करने 22 जून को बालाघाट आएंगे। उनका यहां रोड शो भी होगा।
बीजेपी की पांचों यात्राएं अलग-अलग क्षेत्रों से शुरू होंगी जिनका समापन शहडोल में पीएम मोदी करेंगे। सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि पीएम मोदी 27 जून को भोपाल में दो वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद बूथ के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे। इसी दिन मोदी शहडोल में वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस कार्यक्रम और वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा के समापन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।
भाजपा 22 जून को प्रदेश के पांच अंचलों से यात्रा शुरू करेगी। बालाघाट से शहडोल, छिंदवाड़ा से शहडोल, सिंगरामपुर से शहडोल, कलिंजर फोर्ट (उप्र) से शहडोल और धौहनी (सीधी से शहडोल) तक। बालाघाट में शाह, छिंदवाड़ा में सांसद दुर्गादास उईके, सिंगरामपुर में विजय शाह, कालिंजर में संपतिया उईके और धोहनी सीधी में हिमाद्रि सिंह शुभारंभ करेंगी।
केंद्रीय गृह मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था पर सबसे अधिक ध्यान दिया जा रहा है। सीएम चौहान ने बताया कि गृहमंत्री शाह का बालाघाट में रोड शो भी रखा गया है। शाह का रोड शो करीब दो किलोमीटर का होगा। बालाघाट में जय स्तंभ से रोड शो शुरु होगा जोकि सीएम राइज स्कूल तक जाएगा। इसके बाद जनसभा होगी। अमित शाह के इस कार्यक्रम में करीब 70 हजार लोगों के आने का अनुमान है। कार्यक्रम में बालाघाट जिले की सभी ग्राम पंचायतों से कम से कम एक वाहन जाने का लक्ष्य है। जिले में कुल 700 पंचायतें हैं।