एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच रोमांच से भरपूर रहा। टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए एजबेस्टन टेस्ट को 2 विकेट से अपने नाम किया। पैट कमिंस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 44 रन की नाबाद पारी खेली और इंग्लैंड और जीत के बीच चट्टान की तरह खड़े रहे। हालांकि, पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स और पैट कमिंस दोनों से ही बड़ी गलती हुई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ेगा।

दरअसल, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम पर आईसीसी ने मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। बेन स्टोक्स और कंगारू कप्तान पैट कमिंस की टीम पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। दोनों कप्तान तय समय के अंदर पूरे ओवर नहीं फेंक सके, जिसके चलते आईसीसी ने पूरी टीम को सजा सुनाई है। सिर्फ यही नहीं, बल्कि स्लो ओवर रेट की वजह से डब्ल्यूटीसी टेबल में दोनों टीम के दो प्वाइंट्स भी काट लिए गए हैं।

282 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम 227 के स्कोर पर अपने 8 विकेट गंवा चुकी थी। इंग्लैंड के गेंदबाज पूरी तरह से हावी नजर आ रहे थे और मैच मेजबान टीम की तरफ से झुकता हुआ दिख रहा था। ऐसे में पैट कमिंस कंगारू टीम के लिए मसीहा बने और उन्होंने 73 गेंदों का सामना करते हुए 44 रन की नाबाद पारी खेली। कमिंस को नाथन लायन का भी अच्छा साथ मिला और दोनों ने 9वें विकेट के लिए 55 रन की अटूट साझेदारी निभाई।