बहुचर्चित श्रृंखला यादव हत्याकांड में जिला सत्र न्यायालय ने पांच साल बाद फैसला आया है। कोर्ट ने दोषी को 20 साल की सजा सुनाई है। आरोपी ईशांत ठाकुर ने एकतरफा प्यार में कुदाली से वार कर श्रृंखला की निर्मम हत्या कर दी थी। 

जानकारी के अनुसार, मैत्रीकुंज निवासी श्रृंखला 11वीं की छात्रा थी। हत्यारा निशांत ठाकुर भी उसी स्कूल में पढ़ता था और बार-बार छात्रा को परेशान करता था, जिसकी श्रृंखला ने स्कूल प्रबधंन से  शिकायत की। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने को स्कूल से निकला दिया था। उसके बावजूद आरोपी ने श्रृंखला को स्कूल से घर आते-जाते समय आए दिन परेशान करता था। 

13 जून 2019 की दोपहर तीन बजे श्रृंखला यादव स्कूटी से सिविक सेंटर पढ़ने जा रही थी। ईशांत ठाकुर पहले से ही पीछा कर रहा था। घर से करीब एक किमी दूर पहले श्रृंखला को रोककर बात करने की कोशिश की, लेकिन श्रृंखला ने बात करने से मना कर दिया। इसके बाद आरोपी ने कुदाली से सिर पर वार कर दिया और छात्रा को घसीटकर झाड़ियों में फेंक दिया। 

घटना के कुछ घंटे बाद परिजनों के श्रृंखला के एक्सीडेंट होने की जानकारी लगी। पुलिस ने छात्रा को सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने रायपुर रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। वहीं, अब कोर्ट ने उसे 20 साल की सजा सुनाई है।