महिला एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। भारत ने अपने पांचवें मैच में बांग्लादेश को 59 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 159 रन बनाए थे। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम सिर्फ 100 रन बना पाई और मैच बड़े अंतर से हार गई। महिला एशिया कप में यह पांच मैचों में भारत की चौथी जीत है और आठ अंकों के साथ टीम इंडिया पहले स्थान पर बनी हुई है। भारत को एकमात्र हार पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली थी।

इस मैच में भारत के लिए शेफाली वर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 55 रन की शानदार पारी खेलने के बाद दो विकेट भी लिए। अब भारत का आखिरी लीग मैच थाईलैंड के साथ है। यह मैच जीतकर टीम इंडिया अगले दौर में जगह बनाना चाहेगी। हालांकि, अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज भारत का फाइनल खेलना लगभग तय है।

160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की। पावरप्ले में फरगना हक और मुर्शिदा खातून ने मिलकर तीस रन बनाए। टीम का पहला विकेट 10वें ओवर में गिरा, लेकिन तब भी स्कोर सिर्फ 45 रन था। इसके बाद भी कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। फरगना हक ने 40 गेंदों में 30 रन और मुर्शिदा खातून ने 25 गेंदों में 21 रन बनाए। रुमाना अहमद अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। वहीं, रितू मोनी ने 12 गेंदों में चार रन बनाए।