केएल राहुल की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही टीम इंडिया को आखिरी मुकाबला बोलैंड पार्क में खेलना है. दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो का है. भारत की नजरें इस मैच को जीतकर इतिहास रचने पर होंगी तो वहीं, मेजबान टीम चाहेगी कि अपना दबदबा कायम रखे. मैच भारतीय समयानुसार शाम को 4.30 बजे शुरू होगा. फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में 1-1  मैच जीतकर बराबरी पर हैं. 

केएल राहुल के पास सुनहरा मौका

तीसरे ODI में जीत दर्ज कर भारत और खासकर केएल राहुल के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है. भारत साउथ अफ्रीका में खेलते हुए अब तक मेजबान टीम के खिलाफ सिर्फ एक वनडे सीरीज जीतने में कामयाब हुआ है, जबकि 7 में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में आज अगर भारत मैच जीत जीता है तो यह साउथ अफ्रीका में टीम की सिर्फ दूसरी ODI सीरीज जीत होगी. वहीं, केएल राहुल साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्तान होंगे. भारत सिर्फ 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में वनडे सीरीज जीतने में कामयाब रहा है. 

साउथ अफ्रीका में भारत के आंकड़े खराब 

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका में वनडे रिकॉर्ड्स बेहद खराब हैं. भारत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में अब तक कुल 39 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 11 ही जीत मिली हैं. वहीं, मेजबान टीम 26 मैच जीतने में कामयाब रही है. दो मुकाबले बेनतीजा रहे. ओवरऑल वनडे हेड टू हेड रिकॉर्ड देखें तो इसमें भी साउथ अफ्रीका की टीम का पलड़ा भारी है. अब तक दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल 93 मैचों में साउथ अफ्रीका ने 51 जबकि भारत 39 मैच जीता है. वहीं, 3 मुकाबले बेनतीजा रहे.

पूरी टीम को करना होगा कमाल प्रदर्शन 

टीम इंडिया को अगर साउथ अफ्रीका में इतिहास रचना है तो सभी 11 खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. जैसा खेल सीरीज के पहले ODI में दिखाया था, वैसा कुछ करना होगा. बता दें कि पहले मैच में अर्शदीप सिंह ने 5 और आवेश खान ने 4 विकेट लेकर विपक्षी बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी थी. टीम सिर्फ 116 रन पर ऑलआउट हो गई थी. चेज करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से जीत दिला दी थी. हालांकि, दूसरे ODI में गेंदबाज अच्छी लय में नजर नहीं आए, जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा. साई सुदर्शन और कप्तान राहुल को छोड़कर बल्लेबाजी भी कुछ कमाल नहीं दिखा सकी. 

तीसरे ODI में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11 

ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार.