रणजी ट्रॉफी में यूपी और बंगाल का मैच कानपुर में खेला जा रहा है। इस बीच बंगाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंद से कहर बरपाया है।

6 साल बाद की वापसी

भुवनेश्वर ने 6 साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करते हुए अपनी गेंद से बड़े बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भुवी ने बंगाल की पहली पारी में 22 ओवर में 5 मेडन के साथ 41 रन देकर शानदार 8 विकेट अपने नाम किए। लंबे समय से स्विंग के सुल्तान भारतीय टीम से बाहर हैं।

भारत के लिए 2018 में खेला था आखिरी टेस्ट 

भुवी आखिरी बार जनवरी 2018 में भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था और 2022 में टीम के लिए आखिरी बार वनडे खेला था।  भुवनेश्वर ने अपने इस प्रदर्शन से आलोचकों और सेलेक्टर्स के मुंह पर करारा तमाचा जड़ा है।भुवी ने अपनी गेंदबाजी से बंगाल के बल्लेबाजी की कमर तोड़ी और फर्स्ट क्लास क्रिकेट Ranji Trophy में 13 वीं बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किया।

सेलेक्टर्स को दिया बड़ा मैसेज

ऐसे मे इंग्लैंड Ind vs Eng के खिलाफ 25 जनवरी से होने वाली सीरीज के लिए अब वह एक बार फिर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। इस बीच भुवी की टीम में एंट्री हो सकती है।

भुवी ने 21 टेस्ट 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 टी20 मैच खेले हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 71 मैच खेले हैं। 26 की ओसत से 226 विकेट लिए हैं, जिसमें 13 बार पंजा हासिल किया है।