भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड की महिला टीम को टेस्ट मैच में 347 रन के बड़े मार्जिन से धूल चटाई है। भारतीय टीम ने तीसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम को पारी के 27वें ओवर में 131 रन पर पवेलियन भेज दिया। भारत ने इस मैच के साथ ही टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

भारत ने खड़ा किया विशाल स्कोर-

भारत ने टॉस जीतकर डीवाई पाटिल स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट गंवाकर 428 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने पहली पारी में 25 रन पर पहला विकेट गंवाया। टीम की ओर से पहली पारी में 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े।

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन-

टीम की ओर से सबसे ज्यादा 69 रन सतीश शुभा ने बनाए। साथ ही जेमिमा रोड्रिग्स ने 68, यास्तिका भाटिया ने 66 और दीप्ति शर्मा ने 67 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत ने 49 रन की पारी खेली, लेकिन डेनिएल व्याट ने उन्हें रन-आउट किया। 

इंग्लैंड की गेंदबाजी-

पहली पारी में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा सोफी एक्लेस्टोन और लॉरेन बेल ने तीन-तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा केट क्रॉस, चार्लोट डीन और नेट साइवर-ब्रंट ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड के सामने 428 रन का लक्ष्य रखा। 

इंग्लैंड की बल्लेबाजी-

बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम 13 रन पर पहला विकेट गंवा बैठी। टीम के लिए सिर्फ नेट साइवर-ब्रंट ने सबसे ज्यादा 59 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। 36ओवर में 136 रन पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई। 

दीप्ति शर्मा बनीं काल-

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा स्नेह राणा ने 2 और पूजा वस्त्राकर व रेणुका ठाकुर सिंह ने 1-1 विकेट अपने नाम किए। दीप्ति ने 5.3 ओवर में सिर्फ 7 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए।