भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स में खेला जाएगा. इससे पहले ग्केबेरहा में खेले गए दूसरे टी20 में भारतीय टीम को शिकस्त धेलनी पड़ी थी. हालांकि उस मुकाबले में बारिश ने खलल डाली थी, जिससे टीम इंडिया को काफी नुकसान हुआ था. लेकिन अब भारतीय कप्तान सूर्यकुमार तीसरे मुकाबले के लिए टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव कर सकते हैं. टीम इंडिया को सीरीज़ में 1-1 से बराबर करने के लिए हर हाल में तीसरा टी20 जीतना ही होगा. 

वहीं प्लेइंग इलेवन में होने वाले दो बदलावों की बात करें तो ये शुभमन गिल और कुलदीप यादव के रूप में हो सकते हैं. दूसरे टी20 में शुभमन गिल को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था. वहीं इनफॉर्म रुतुराज गायकवाड़ तबीयत खराब होने के चलते प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे. 

गायकवाड़ की गैरमौजूदगी में गिल कुछ खास नहीं कर सके और अपनी दूसरी गेंद खेलते ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. ऐसे मे तीसरे मुकाबले में गायकवाड़ का प्लेइंग इलेवन में आना लगभग तय है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में गायकवाड़ ने 123* रनों की पारी खेली थी. कप्तान सूर्या किसी भी कीमत पर गायकवाड़ की शानदार फॉर्म को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते. 

रवि बिश्नोई की वापसी तय, कुलदीप का कट सकता है पत्ता

मौजूदा वक़्त में टी20 इंटरनेशनस के नंबर वन बल्लेबाज़ रवि बिश्नोई को पिछले मुकाबले मे नहीं खिलाया गया था. बिश्नोई की जगह कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन में दिखाई दिए थे. कुलदीप ने 3 ओवर में 26 रन खर्च और एक विकेट अपने नाम किया था. लेकिन अब तीसरे और आखिरी टी20 में चाइनामैन कुलदीप की जगह बिश्नोई का आना लगभग तय है. 

तीसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल/रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.