बिलासपुर ।  छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति गौतम भादुड़ी के निर्देशानुसार जिला एवं राज्य विधिक प्राधिकरण के कर्मचारियों के प्रशिक्षण एवं विकास हेतु दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन 09 एवं 10 दिसम्बर 2023 को छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में किया गया। कार्यालय, पुराना उच्च न्यायालय भवन, बिलासपुर। सीजीएसएलएसए के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति गौतम भादुड़ी का संदेश देते हुए सदस्य सचिव ने प्रतिभागी कर्मचारियों से अपील की कि यह सुनिश्चित करना कानूनी सेवा प्राधिकरण के प्रत्येक कर्मचारी का कर्तव्य और दायित्व दोनों है कि कानूनी सेवा संस्थानों में आने वाले लोगों के साथ सम्मान और करुणा के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। क्योंकि वे आर्थिक, सामाजिक या अन्य लाचारी के कारण हमारे सामने आते हैं और इसलिए ऐसे व्यक्तियों की शिकायतों के समाधान के लिए कानूनी सेवा संस्थान के कर्मचारियों की ओर से हर संभव कदम उठाए जाने चाहिए।
सदस्य सचिव आनंद प्रकाश वारियाल ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रतिभागी कर्मचारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे अपने कार्यों को पूर्ण समर्पण के साथ करें और एनएएलएसए और एसएलएसए द्वारा जारी निर्देशों का समय पर अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने प्रतिभागियों से यह भी कहा कि भारत में सर्वोत्तम कानूनी सेवा संस्थान प्राप्त करने के लिए प्रयास किया जाना चाहिए और कर्मचारियों को बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी समस्याओं और शिकायतों को राज्य कार्यालय के साथ संवाद करना चाहिए। उक्त कार्यशाला को गिरीश कुमार मंडावी, उप सचिव, सीजीएसएलएसए ने संबोधित किया और शशांक शेखर दुबे, पूर्व कानूनी सहायता अधिकारी विशेष रूप से अतिथि वक्ता के रूप में उपस्थित थे, जिन्होंने पिछले 37 वर्षों से कानूनी सेवा संस्थानों के साथ काम करने पर अपनी अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा किए।
कार्यशाला को सीजीएसएलएसए के वरिष्ठ कर्मचारी नीलेश तिवारी, राजेश साहू, शिव शुक्ला और सुनील शर्मा ने स्थापना, बजट, पीडि़त मुआवजा योजना, मध्यस्थता और अन्य संबद्ध विषयों के विभिन्न विषयों पर संसाधन व्यक्तियों के रूप में संबोधित किया। कार्यशाला में एसएलएसए और विभिन्न डीएलएसए के 68 कर्मचारियों और अधिकारियों ने भाग लिया।