जावेद अख्तर बॉलीवुड के सबसे मशहूर गीतकार और पटकथा लेखकों में से एक हैं। उनके द्वारा लिखे गए कई गाने आज भी लोग गुनगुनाते हैं। इसके अलावा वे सलीम खान के साथ लिखी गई अपनी पटकथाओं के लिए भी पूरे देश में लोकप्रिय हैं। शबाना आजमी से शादी करने से पहले उन्होंने पटकथा लेखिका हनी ईरानी से शादी की थी, जिनसे उनके दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर हैं। हाल ही में एक बातचीत के दौरान जावेद ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर एक चौंका देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान कबूल किया कि शराब की लत की वजह से उनकी पहली शादी टूटी थी। 

शराब की वजह से पहली शादी रही असफल

इस इंटरव्यू के दौरान जावेद ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलकर बातें कीं। उन्होंने उस दौर को याद करते हुए कहा कि अगर वे संयम से काम लेने वाले और जिम्मेदार व्यक्ति होते तो हनी ईरानी के साथ उनकी शादी नहीं टूटती। शराब की लत पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह (शराब ) स्वास्थय के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं थी। इससे यह कई लोगों के बीच बहुत सारी समस्याएं पैदा हो गईं। मुझे यकीन है कि अगर मैं एक शांत और अधिक जिम्मेदार व्यक्ति होता तो शायद कहानी अलग होती।" हनी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वे एक अद्भुत इंसान हैं। मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है और यही वजह है कि आज हम सबसे अच्छे दोस्त हैं।"

शबाना आजमी को लेकर कही यह बात

इस बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि उनकी पत्नी शबाना आजमी ने उनकी शराब की लत से कैसे निपटा तो उन्होंने कहा कि यह उनकी संवेदनशीलता है। उन्होंने आगे मुस्कुराते हुए कहा कि किसी तरह वे लगभग 10 वर्षों तक ऐसा करने में सफल रही, लेकिन फिर उन्होंने शराब पीने वाले उस व्यक्ति से शादी कर ली।”वर्क फ्रंट की बात करें तो जावेद ने आखिरी बार पिछले साल राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी के लिए 'निकले थे कभी हम घर से' गाना लिखा था। इस गाने को सोनू निगम ने गाया था। यह गीत लोगों के दिलों को छूने मेंं कामयाब रहा था।