बेंगलुरु ।  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया 11 जून  ‘शक्ति योजना की शुरुआत करेंगे, जिसके तहत राज्य द्वारा संचालित बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। यह योजना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ‘पांच गारंटी के वादों में से एक है।
सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री बीएमटीसी बस में यात्रा करेंगे और राज्य की राजधानी में परियोजना की शुरुआत के अवसर पर महिला यात्रियों को मुफ्त टिकट जारी करेंगे। वहीं, मंत्री और विधायक अपने-अपने जिलों और निर्वाचन क्षेत्र में एक साथ सेवाओं को हरी झंडी दिखाएंगे।
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि सिद्धरमैया ने विधायकों के साथ जिला प्रभारी मंत्रियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि शक्ति योजना “जाति, धर्म और वर्ग से परे सभी पात्र लाभार्थियों तक पहुंचे।” एक बयान में सिद्धरमैया के हवाले से कहा गया, “योजना की शुरुआत को सार्थक बनाने के लिए सभी जिला मंत्रियों को कदम उठाने चाहिए।”
उन्होंने कहा कि शक्ति योजना से राज्य की उन महिलाओं को राहत मिलेगी, जो महंगाई से परेशान थीं। इसमें कहा गया, “राज्य सरकार सत्ता में आने के एक महीने के भीतर सभी गारंटी योजनाओं को लागू कर रही है, इस तथ्य के बावजूद कि इसके लिए काफी धन की आवश्यकता है।”