अयोध्या । भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन के बाद अयोध्या में पर्यटकों की भरमार हो गई है। औसतन हर रोज लाखों लोग रामलला का दर्शन करने आ रहे हैं। इसके बाद फूड कंपनियां भी लगातार अपना आउटलेट खोलने की तैयारी में हैं। हाल ही में डोमिनोज की अपार सफलता के बाद अधिकारियों ने केंटुकी फ्राइड चिकन (केएफसी) का एक आउटलेट खोलने की संभावना का संकेत दिया है। अगर वे खाने में केवल शाकाहारी आइटम बेचते हैं, तब उन्हें अनुमति दी जा सकती है। 
बताया जा रहा है केएफसी ने अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग पर अपनी यूनिट तैयार की है। क्योंकि हम अयोध्या में मांसाहारी खाद्य पदार्थों की बिक्री की अनुमति नहीं देते हैं। अगर वह केवल शाकाहारी चीजें बेचने का फैसला करते हैं, तब हम अयोध्या में केएफसी को जगह देने के लिए तैयार हैं।  बता दें कि अयोध्या में पंच कोसी मार्ग के भीतर मांस और शराब परोसने पर सख्त प्रतिबंध लागू है। इस मार्ग में पंच कोसी परिक्रमा शामिल है, जो अयोध्या के चारों ओर 15 किलोमीटर का तीर्थ सर्किट है, जो रामायण से जुड़े पवित्र स्थलों की यात्रा करता है। 
उन्होंने कहा, हमारे पास अयोध्या में अपनी दुकानें स्थापित करने के लिए बड़े खाद्य श्रृंखला आउटलेट्स से प्रस्ताव हैं। हम उनका खुले दिल से स्वागत करते हैं, लेकिन एक ही प्रतिबंध है कि वे पंच कोसी के अंदर मांसाहारी खाद्य पदार्थ नहीं परोस सकते हैं। अयोध्या में मांस खाने पर प्रतिबंध कोई अकेला मामला नहीं है। हरिद्वार भी अपनी शहरी सीमा के भीतर इसी तरह का प्रतिबंध लगाता है। परिणामस्वरूप, केएफसी जैसे प्रतिष्ठान शहर के बाहर, विशेष रूप से हरिद्वार-रुड़की राजमार्ग पर स्थित हैं।