आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 12 रन से पराजय झेलने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान के एल राहुल ने कहा कि गेंदबाज सटीक प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसका खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा. चेन्नई ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 217 रन बनाए, जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 7 विकेट पर 205 रन ही बना सकी. 

गेंदबाजी में नहीं मिला पूरा साथ

मैच के बाद के.एल. राहुल ने कहा,‘टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने के बाद शुरूआत अच्छी नहीं रही. गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही थी लेकिन वे सही दिशा में गेंदबाजी नहीं कर सके. विरोधी टीम में जब बेहतरीन बल्लेबाज हों तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. कोंवे और रूतुराज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन हमें इस हार से सबक लेकर आगे बढना होगा.’

उन्होंने कहा,‘छह ओवर में 70 रन देना हमें काफी महंगा पड़ा. मैं हार का कोई एक कारण नहीं बता सकता लेकिन मैच में हमने मौके नहीं भुनाए और मैच हमारे हाथ से फिसल गया.’

चेन्नई सुपरकिंग्स ने किया शानदार प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सोमवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में रूतुराज गायकवाड़ और डेवोन कोंवे ने शानदार शतकीय साझेदारी निभाई. इसके बाद मोईन अली ने जबर्दस्त गेंदबाजी कर लखनऊ की टीम को 12 रन से हराकर अपने गढ चेपॉक पर चार साल बाद शानदार वापसी की. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 217 रन बनाये . जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी.

कप्तान केएल राहुल ने बनाए 20 रन

चेन्नई के लिये मोइन अली ने 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए और लखनऊ सुपर जाइंट्स के शीर्षक्रम को तहस नहस कर दिया. तुषार देशपांडे ने भी दो विकेट चटकाए. वहीं लखनऊ के लिए काइल मायर्स ने लगातार दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. जबकि निकोलस पूरन ने आखिरी ओवरों में 28 गेंद में 32 रन की पारी खेली. इनके अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. कप्तान केएल राहुल 20 रन बनाकर आउट हो गए थे.

धोनी ने जड़े लगातार 2 जबरदस्त छक्के

इससे पहले चेन्नई के लिए गायकवाड़ ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 89 मीटर का छक्का जड़कर टीम के गढ चेपॉक स्टेडियम पर दर्शकों को रोमांचित कर दिया. ‘थाला’ धोनी ने दो छक्के जड़े लेकिन मार्क वुड को तीसरा छक्का जड़ने के प्रयास में तीन गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हो गए.

गायकवाड़ ने खेली 57 रनों की पारी 

गायकवाड़ ने 37 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 57 रन बनाए, जबकि डेवोन कोंवे ने 29 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे. शिवम दुबे ने 16 गेंद में 27 रन बनाये जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे. लखनऊ के लिए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए.