दिल्‍ली कैपिटल्‍स के चाइनामैन कुलदीप यादव को ग्रोइन दर्द के कारण आराम करने की सलाह दी गई है। इस दर्द के कारण कुलदीप यादव दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पिछले दो मैचों में हिस्‍सा नहीं ले सके। कुलदीप यादव को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला।

कुलदीप यादव की वापसी की तारीख तय नहीं हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक कुलदीप यादव को सुरक्षा मानकों का ध्‍यान रखते हुए आराम की सलाह दी गई है। ध्‍यान देने वाली बात यह है कि कुलदीप यादव की चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है। वो दिल्‍ली टीम के साथ मुंबई में हैं, जो रविवार को मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

कुलदीप यादव ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के शुरुआती दो मैचों में हिस्‍सा लिया। चाइनामैन ने पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच खेले और कुल तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव को पर्याप्‍त आराम की सलाह इसलिए भी दी गई क्‍योंकि वो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह पाने वालों के दावेदार हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि कुलदीप यादव आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के एक्‍स फैक्‍टर साबित होंगे।

बहरहाल, दिल्‍ली की टीम का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन सराहनीय नहीं रहा है। ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चार मैच खेले, जिसमें से तीन में उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। दिल्‍ली को एकमात्र जीत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मिली। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम चार मैचों में एक जीत और तीन हार के साथ आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर काबिज है।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स का अब टेबल में सबसे नीचे मुंबई इंडियंस से रविवार को सामना होगा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी। वहीं, हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की टीम की कोशिश पहली जीत हासिल करने की होगी। दोनों टीमें इस समय प्‍वाइंट्स टेबल में नीचे हैं और जीत दर्ज करके दोनों अपनी स्थिति बदलने की कोशिश करेंगे।