कटनी ।  बड़वारा थाना क्षेत्र के कांटी गांव में सोमवार की देर शाम रामलीला मैदान में विवाद के दौरान एक युवक को गांव के ही कुछ युवकों ने चाकूओं से गोद दिया था। युवक को गंभीर हालत में कटनी अस्पताल लेकर स्वजन पहुंचे थे, जहां उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मंगलवार की दोपहर को युवक का शव पीएम के बाद जब गांव पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गए और आरोपितों के घरों में बुल्डोजर चलाने की मांग को लेकर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। बताया जाता है कि मृतक से आरोपित जय भीम का नारा लगाने को कह रहे थे और उसी को लेकर विवाद हुआ था। मौके पर बड़वारा सहित अन्य थानों के थाना प्रभारी बल के साथ पहुंचे और लोगों को समझाइश देते हुए हंगामा शांत कराया। जिसके बाद लोग शव लेकर घर को रवाना हुए। जानकारी के अनुसार कांटी गांव में रामलीला का मंचन चल रहा है। जिसमें बगल के गांव पड़वई का निवासी राजेन्द्र सिंह राठौर पिता जगपति राठौर नामक युवक भी मंचन में कलाकार के रूप में शामिल होता था। सोमवार की देर शाम युवक रामलीला मैदान में माइक लगा रहा था, उसी दौरान चौधरी समाज के कुछ युवक पहुंचे और राजेन्द्र से विवाद करते हुए उसे चाकूओं से गोद दिया व भाग निकले। स्वजन युवक को तत्काल जिला अस्पताल लेकर पहुंचे और जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मंगलवार को उसका पीएम कराया और शव स्वजनों काे सौंप दिया था।

गांव में एकत्र होकर शव रखकर किया प्रदर्शन

बड़वारा के कांटी गांव में युवक का शव दोपहर बाद पहुंचा। घटना को लेकर गांव में पहले से ही तनाव की स्थिति थी। शव के पहुंचते ही लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। युवक के स्वजनों ने बताया कि चार दिन पहले युवक का विवाद गांव के चौधरी समाज के कुछ लोगों से हुआ था। विवाद के दौरान उनके बेटे को रामलीला का मंचन बंद करने को कहा जा रहा था और मृतक ने उससे इंकार कर दिया था। साथ ही वे लोग मृतक से जय भीम का नारा लगाने की बात कह रहे थे और उसी बात को लेकर घटना को अंजाम दिया गया। हत्या से अाक्रोशित स्थानीय ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर शव रखते हुए विरोध प्रदर्शन किया और उनकी मांग थी कि आरोपितों के घरों में बुल्डोजर चलाते हुए उनको कड़ी सजा दी जाए। मामले की जानकारी लगने पर बड़वारा थाना प्रभारी सहित अासपास के थानों के प्रभारी व बल को भी मौके पर भेजा गया। अधिकारियों की समझाइश के बाद लोग माने व शव लेकर रवाना हुए।

देर शाम तक नहीं हुआ आरोपितों का खुलासा

युवक की हत्या करने वालों के नाम का खुलासा देर शाम तक पुलिस ने नहीं किया था। बताया जाता है कि घटना में शामिल मुख्य आरोपित सहित तीन युवक शामिल थे, जिनको पुलिस ने हिरासत में लिया है। हालांकि देर शाम तक युवक कौन हैं और विवाद का वास्तविक कारण क्या था, इसको लेकर पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी। पुलिस देर शाम तक कांटी गांव में माैजूद थी।