ऐसे कई कलाकार हैं जिन्हें भले ही घर-घर पहचान टीवी के माध्यम से मिली हो, लेकिन कुछ नया और अलग करने के लिए उन्होंने शीर्ष पर रहकर टीवी से अपनी राहें अलग कर ली। कहानी घर घर की, एफआईआर और एक हसीना थी धारावाहिकों के अभिनेता आमिर अली का नाम भी उन्हीं सितारों की सूची में शामिल है।

आमिर ने टीवी से दूरी बनाने के बाद ब्लैक विडोज और नक्सलबारी जैसी वेब सीरीज में काम किया। दैनिक जागरण से बातचीत में वह कहते हैं, ‘मुझे टीवी के जोन से निकलने में बहुत समय देना पड़ा। मुझे टीवी से कुछ अलग काम करना था। मुझे सिर्फ एक टीवी स्टार बनकर नहीं रहना था।

मेरा मुख्य पेशा एक्टिंग

मेरा मुख्य पेशा एक्टिंग का है, बाकी इंटरनेट मीडिया पर वीडियो बनाना, रियलिटी शो में हिस्सा लेने जैसी चीजें उसके साथ चलती हैं। मैंने सोचा कि अब कुछ अलग और नया करना है, इसलिए मैंने टीवी से ब्रेक लिया था। टीवी का स्टारडम छोड़कर एक नए प्लेटफार्म पर शुरू करना मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। अपने 11-12 साल के टीवी करियर में मैंने बतौर मुख्य अभिनेता करीब आठ शो और तीन रियलिटी शो कर लिया था।

वहां मैंने रोमांटिक, ड्रामा, कामेडी हर तरह का काम कर लिया था। अब यहां मैंने एक नए सफर की शुरुआत की है, जहां मैं नवोदित की तरह हूं। आगे बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत करना है, लेकिन मजा भी है।’ आगामी दिनों में आमिर वेब सीरीज लुटेरे और डाक्टर्स में नजर आएंगे। दोनों की शूटिंग पूरी हो चुकी है।