चैन्नई। तमिलनाडु के अनेक जिलों में शनिवार को भारी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने करीब 12 जिलों में और बारिश होने का अनुमान बताया है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लुर और कांचीपुरम के समस्त स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया। 
शुक्रवार रात से शुरु हुई बारिश से दक्षिणी राज्य के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति बन गई। शनिवार सुबह लोगों को आंधी और बिजली का सामना करना पड़ा है। यहां बतलाते चलें कि तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है। लगातार बारिश से भूस्खलन भी हुआ है। चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम जिलों समेत विल्लुपुरम और कुड्डालोर जिलों के तटीय इलाकों और पुडुचेरी क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ मध्यम बारिश होगी। 
इसके साथ ही बताया गया है कि 26 नवंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और उसके आसपास के क्षेत्रों में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके साथ ही यह कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 27 नवंबर को दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव में तब्दील होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बतलाया कि पुडुचेरी और कराईकल के अनेक जिलों में तूफान और बिजली गिरने के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही बतलाया गया है कि बारिश और जलभराव के कारण अनेक मार्ग क्षतिग्रस्त हो सकते हैं और यातायात प्रभावित हो सकता है। 26 और 27 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलावा, केरल के कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ तूफान का पूर्वानुमान है।