पोर्ट लुईस । अयोध्या में हो रहे राम मं‎दिर ‎निर्माण पर मॉरीशस के सांसद महेंद्र गंगाप्रसाद ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि केवल पीएम मोदी ही अयोध्या को फिर से सुर्खियों में ला सकते थे, जैसा उन्होंने किया है। मॉरीशस में लेबर पार्टी के सांसद गंगाप्रसाद इस समय भारत यात्रा पर हैं। उन्होंने कहा ‎कि आप कल्पना नहीं कर सकते कि मुझे कितना गर्व महसूस हो रहा है, जैसे आपमें से अधिकांश और हिंदू धर्म के अधिकांश मॉरीशसवासी बहुत खुश और गौरवान्वित हैं कि आज रामजी का मंदिर उसी स्थान पर है जहां उनका जन्म हुआ था। मॉरीशस के सांसद गंगाप्रसाद ने कहा ‎कि मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि केवल मोदी ही अयोध्या को फिर से सुर्खियों में ला सकते थे, जैसा उन्होंने किया है। और जिस तरह से मंदिर बन रहा है और बनाया गया है, आपने जो किया उसके लिए हमें मोदी जी पर गर्व है। गंगप्रसाद ने शिक्षा क्षेत्र में पीएम मोदी के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा ‎कि उनके कार्यकाल में शिक्षा क्षेत्र फला-फूला है और हम इसे हर क्षेत्र में देख सकते हैं। 
बेहतर पढ़ाई करके छात्र विश्वविद्यालयों और स्कूलों से बाहर आ रहे थे। वे नए भारत, नई शिक्षा प्रणाली को प्रतिबिंबित करते हैं और इसके लिए, मुझे मोदीजी और उनकी लागू की जा रही शैक्षिक नीतियों को बधाई देना होगा। सांसद गंगाप्रसाद ने पीएम मोदी को करिश्माई नेता बताते हुए कहा कि वह एक ऐसे नेता हैं जो अपने तरीके से अद्वितीय हैं और उन्होंने भारत, भारत की नियति और भारत की छवि को बदल दिया है। उन्होंने कहा ‎कि आज, लोग भारत की ओर देखते हैं, और मुझे लगता है कि एक व्यक्ति जो हमारे आभार और हमारी प्रशंसा का पात्र है, वह नरेंद्र मोदी हैं, जिन्होंने जो कुछ भी किया है उसके लिए। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके कार्यकाल में भारत का भविष्य बहुत उज्ज्वल है जैसा कि आज है। 
भारत-मॉरीशस संबंधों पर बात करते हुए गंगाप्रसाद ने कहा कि रिश्ते को और मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा ‎कि हम मॉरीशसवासियों का भारत के साथ हमेशा बहुत अच्छा रिश्ता रहा है और मोदी के कार्यकाल में यह रिश्ता और मजबूत हो रहा है। और मैं इसके लिए नरेंद्र मोदी का आभारी हूं। गंगाप्रसाद ने कहा ‎कि मोदी है तो मुमकिन है। यहां पर अयोध्या शहर भव्य राम मंदिर में भगवान श्रीराम की प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार हो रहा है।