आईपीएल 2024 सीजन में हर्षल पटेल पंजाब किंग्स की जर्सी में दिखेंगे. पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ रूपए खर्च कर हर्षल पटेल को अपनी टीम में शामिल किया. वहीं, हर्षल पटेल की बेस प्राइज 2 करोड़ रूपए थी. पंजाब किंग्स के अलावा गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने हर्षल पटेल के लिए बिडिंग की, लेकिन आखिरी बाजी पंजाब किंग्स ने मारी.

इससे पहले हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा था, लेकिन पिछले दिनों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हर्षल पटेल को रिलीज कर दिया था. आईपीएल ऑक्शन 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हर्षल पटेल को 10.75 करोड़ रूपए में खरीदा था. आईपीएल में हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं. लेकिन अब पंजाब किंग्स की जर्सी में दिखेंगे.

गुजरात टाइटंस ने की ओपनिंग, पंजाब किंग्स ने किया फिनिश...

इस ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने हर्षल पटेल के लिए पहली बोली लगाई. हर्षल पटेल की बेस प्राइज 2 करोड़ रूपए थी. इसके बाद पंजाब किंग्स की इंट्री हुई. पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस लगातार बिडिंग करती रही. जब हर्षल पटेल की प्राइस 11 करोड़ रूपए पहुंची तो फिर लखनऊ सुपर जाएंट्स की इंट्री हुई, लेकिन इस टीम ने जल्द ही खुद को किनारे कर लिया. इस तरह हर्षल पटेल के लिए पंजाब किंग्स ने आखिरी बोली लगाई. पंजाब किंग्स 11.75 करोड़ रूपए में हर्षल पटेल को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही.

ऐसा रहा है हर्षल पटेल का आईपीएल करियर

अब तक हर्षल पटेल ने आईपीएल में 92 मैच खेले हैं. उन्होंने अपने आईपीएल करियर  में 111 विकेट लिए हैं. आईपीएल मैचों में हर्षल पटेल की इकॉनमी 8.59 जबकि एवरेज 24.07 रही है. आईपीएल करियर में हर्षल पटेल ने 1 बार मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. वहीं, हर्षल पटेल की बेस्ट बॉलिंग फिर 27 रन देकर 5 विकेट है.