इंदौर ।    इंदौर में गंगवाल बस स्टैंड से सरवटे बस स्टैैंड तक बनने वाली सड़क का काम पांच साल से अधूरा था। अब उसे पूरा करने का फैसला नगर निगम ने लिया है,ताकि जवाहर मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव कम हो सके। कुछ हिस्सों में सड़क बन चुकी है,लेकिन मच्छीबाजार से जूनी इंदौर तक की सड़क नहीं बन पाई थी। उसके निर्माण पर 11 करोड़ रुपये खर्च होंगे। महापौर परिषद ने सोमवार को बैैठक मेें इसे मंजूरी दी। यह सड़क रावजी बाजार,चंद्रभागा, पढ़रीनाथ होते हुए सरवटे बस स्टैैंड तक जुड़ती है। चौड़ी सड़क के हिसाब से चंद्रभागा ब्रिज को भी चौड़ा किया गया है। इस सड़क से प्रेमसुख टाॅकिज के पास से बनी नई सड़क भी जुड़ी है। पूर्व मेेयर मालिनी गौड़ के समय इस सड़क के निर्माण की योजना बनी थी और बड़े पैमाने पर बाधक निर्माण भी हटाए गए थे, लेकिन सड़क नहीं बन पा रही थी।

जल संरक्षण के लिए निगम चलाएगा अभियान

मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने बताया कि महापौर परिषद बैठक मेें तय हुआ है कि शहर मेें नगर निगम जलसंरक्षण को लेकर एक अभियान चलाया जाएगा,ताकि वर्षा जल को सहेजा जा सके। इसके लिए एक योजना तैयार हो रही है।

उन्होंने बताया कि इंदौर से जलूद तक लाइनों मेें रिसाव होने पर तत्काल मरम्मत हो सके, इसके लिए एक टीम भी तैनात की जाएगी। मेयर ने बताया कि नगर निगम की लीज शाखा का कम्यूटरीकरण किया जाएगा। इसके अलावा नगर निगम में आईटी विशेषज्ञ भी रखे जाएंगे। महापौर परिषद बैठक मेें 30 से ज्यादा प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।