उज्जैन ।  महाकाल के आंगन में बड़नगर रोड पर चल रही सीहोर के प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा की कथा का गुरुवार को तीसरा दिन था। आस्था से भरे पंडाल में पं. मिश्रा ने कथा प्रसंग की व्याख्या करते हुए कहा कि कोई आपके वैभव का गुणगान करे या अपकी सिद्धि का बखान तो खुश मत होना। लेकिन कोई यह कहे कि इनके छोटे-छोटे बच्चे सुबह उठकर शिव मंदिर में जल चढ़ाने जाते हैं, इससे इनका घर समृद्ध व सुखी है उस दिन खुश हो जाना। शिव को अर्पित किया गया एक लोटा जल सभी समस्याओं का हल है। शिव महापुराण में गुरुवार को शिव विवाह प्रसंग की व्याख्या करते हुए पं. मिश्रा ने कहा कि सीहोर वाला महाराज आपको कुछ नहीं दे सकता है। जिस शिव की आराधना व गुणगान कर रहा है, वही आपको सब कुछ देंगे। इसलिए शिव कथा सुनो और शिव का भजन करो। कथा शिव विवाह की सजीव प्रस्तुति भी दी गई। शिव पार्वती का रूप धरे भक्तों को लाखों श्रद्धालु आस्था से निहारते रहे।

कथा वाचक अनिरुद्धाचार्य व गृह मंत्री पहुंचे

वृंदावन के प्रसिद्ध भागवत वक्ता पं. अनिरुद्धाचार्यजी महाराज गुरुवार को उज्जैन आए तथा पं.प्रदीप मिश्रा की कथा में शामिल होने के लिए बड़नगर रोड पहुंचे। उन्होंने व्यासपीठ पर बैठे पं. प्रदीप मिश्रा का सम्मान किया। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी कथा में पहुंचे।

पं. मिश्रा का परिवार सुन रहा कथा

पं.प्रदीप मिश्रा की पत्नी तथा बच्चे पहले ही दिन से शिव महापुराण सुन रहे हैं। गुरुवार को भी गुरुमाता कथा पंडाल में भक्ति में लीन नजर आई। आयोजकाें ने बताया सभी उन्हें गुरुमाता पुकारते हैं।

गंदगी से होकर गुजर रहे भक्त, सफाई का इंतजाम नहीं

प्रशासन ने कथा में आने वाले भक्तों के लिए कार्तिक मेला प्रांगण में पार्किंग का इंतजाम किया। वाहन पार्क करने के बाद श्रद्धाल ग्राम गोन्सा की ओर स्थित गेट से बाहर निकलते हैं। इस गेट के आसपास की नालिया चौक होने से गेट के समाने गंदे पानी का जमाव हो रहा है। श्रद्धालु इसी गंदगी से होकर कथा सुनने पहुंच रहे हैं।