भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला जा रहा है. पहली पारी में पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की. खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट पर 412 रन है. इस तरह अंग्रेजों की बढ़त 222 रनों की हो गई है. इंग्लैंड के लिए ओली पोप 191 रन बनाकर क्रीज पर हैं. यह खिलाड़ी अब तक अपनी पारी में 20 चौके जड़ चुका है. साथ ही ओली पोप ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, ओली पोप भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

ओली पोप ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को पीछे छोड़ा...

इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम दर्ज था. लेकिन अब ओली पोप ने अपने पूर्व कप्तान को पीछे छोड़ दिया है. एलिस्टर कुक ने 2012 में अहमदाबाद में 176 रनों की पारी खेली थी, लेकिन अब ओली पोप आगे निकल चुके हैं. भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैचों में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, ओली पोप के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

ओली पोप की बदौलत इंग्लैंड की स्थिति हुई मजबूत...

वहीं, इस मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 246 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 436 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम को 190 रनों की मजबूत बढ़त मिली, लेकिन दूसरी पारी में मेहमानों ने शानदार पलटवार किया. ओली पोप के शतक की बदौलत इंग्लैंड टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है. फिलहाल, इंग्लैंड की बढ़त 223 रनों की हो चुकी है. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि ओली पोप और बाकी बचे बल्लेबाज कितना रन जोड़ पाते हैं?