इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के गैर व्यवसायी पाठ्यक्रम में कम सीटें भरने की वजह से विद्यार्थियों को अब पहले आओ पहले पाओ और स्पाट एडमिशन की दर्ज पर प्रवेश देने की व्यवस्था रखी है। नान सीईटी के अंतर्गत विभागों में सीएलसी राउंड चल रहा है।

स्कूलों आफ इलेक्ट्रोनिक्स से संचालित एमएससी इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्प्युनिकेशन के लिए शनिवार से तीन दिन प्रवेश प्रक्रिया रखी है, जिसमें बीएससी इलेक्ट्रोनिक, आइटी, कम्प्युटर साइंस, फिजिक्स के विद्यार्थियों को प्राथमिकता दी है। सुबह 10 से शाम 5 बजे तक छात्र-छात्राओं को अंकसूची, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, मूल निवासी, डीडी लेकर पहुंचना है।

आज मिलेगा दाखिला

स्कूल आफ कम्प्युटर साइंस ने एमएससी कम्प्युटर साइंस व इंर्फोमेशन टेक्नोलाजी और पीजीडीसीए कोर्स के लिए प्रवेश प्रक्रिया रखी है। सोमवार यानी 10 जुलाई को स्पाट एडमिशन रखे है। विद्यार्थियों को 10वीं-12वीं, बीएससी की अंकसूची में 50 प्रतिशत अंक अनिवार्य है। बाकी दस्तावेज की फोटो कापी जमा करना है। एमएससी में 45 और पीजीडीसीए में 40 प्रतिशत सीटें खाली है, जिसमें सामान्य, एसटी-एससी और ओबीसी है।

25 जुलाई में डी-फार्मा

फार्मेसी विभाग से संचालित डिप्लोमा इन फार्मेसी (डी-फार्मा) में काउंसिलिंग रखी है। 30 सीटों वाले कोर्स में प्रवेश के लिए विद्यार्थी 20 जुलाई तक पंजीयन करवा सकते है। सामान्य और ओबीसी वाले विद्यार्थियों के लिए एक हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस रखी है। जबकि एसटी-एससी वाले विद्यार्थियों से 400 रुपये शुल्क वसूला जाएगा। प्राप्त आवेदन के आधार पर विद्यार्थियों की मेरिट बनाई जाएगी।

फिर छात्र-छात्राओं को सीटें आवंटित की जाएगी। 25 जुलाई को फार्मेसी विभाग में काउंसिलिंग रखी है। फिजिक्स, केमेस्ट्री, गणित और बायोलाजी से 12वीं करने वाले विद्यार्थी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पात्र है। 62 हजार रुपये प्रति वर्ष फीस रखी है।