मेजबान न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के आखिरी टी20 मैच में 42 रन से हार मिली। रविवार को क्राइस्टचर्च में खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को 42 रन से हराया और कीवी टीम का शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली टीम का सूपड़ा साफ करने का इरादा टूट गया। इस मैच में जीत हासिल कर पाकिस्तान टीम अपनी साख बचा पाई।

यह मैच लो स्कोरिंग रहा, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को जीत दिलाई। मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 134 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 92 रनों पर ही ढेर हो गई।

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने जीता आखिरी टी20 मैच, क्लीन स्वीप करने से चूकी न्यूजीलैंड की टीम

दरअसल, पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (PAK vs NZ 5th T20I) के बीच खेले गए पांचवें टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी ने बैटिंग का फैसला किया। प्लेइंग-11 में कुल तीन बदलाव किए। सई अयूब, हारिस रऊफ और वसीम जूनियर को बाहर का रास्ता दिखाया गया।

उनकी जगह हसीबुल्लाह, अब्बास अफरीदी और उसामा मीर को जगह मिली। मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 134 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम का कोई बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पारी नहीं कर पाया। मोहम्मद रिजवान ने 38 रनों की पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, मैट हैनरी, ईश सोढ़ी और लॉकी फर्ग्युसन को 2-2 विकेट मिले।

इसके बाद 135 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही। टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कमाल का परफॉर्मेंस किया। इफ्तिखार अहमद ने गेंद से कहर बरपाते हुए 3 विकेट चटकाए। वहीं कप्तान शाहीन अफरीदी और मोहम्मद नवाज को 2-2 सफलता मिली।

इस तरह कीवी टीम पांचवें टी20 में 92 रन बनाकर ढेर हो गई और पाकिस्तान ने यह मैच 42 रन से अपने नाम किया। भले ही पांचवें टी20 में कीवी टीम को हार मिली हो, लेकिन इससे पहले शुरुआती चार मैच जीतकर कीवी टीम ने सीरीज 4-1 से अपने नाम की।