पन्ना ।   बुधवार को लोकायुक्त पुलिस सागर द्वारा जिले के रेपुरा तहसील के सदर पटवारी व कंप्यूटर ऑपरेटर को 18 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। यह रुपये पीड़ित से बीपीएल कार्ड बनवाने के नाम पर मांगे गए थे जिसकी शिकायत सागर लोकायुक्त से की गई थी।

प्रति बीपीएल कार्ड के आठ हजार रुपये मांगे गए थे

मामले के संबंध में ट्रैप दल प्रभारी बीएम द्विवेदी द्वारा बताया गया कि उमेश कुमार प्रजापति एडवोकेट द्वारा शिकायत की गई थी कि तीन लोगों जिनमें रामचंद्र, गणेश और चेतराम के बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए सदर पटवारी रामावतार वर्मा प्रति बीपीएल कार्ड के हिसाब से आठ हजार रुपये की मांग की जा रही है। आवेदन का सत्यापन कराया गया जो सही पाया गया। जिसके उपरांत बुधवार को पटवारी के निवास पर कार्रवाई की गई जिसमें सदर पटवारी सहित कंप्यूटर आपरेटर भागीरथ सेन 18 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए हैं। बाकी की कार्रवाई रैपुरा तहसील कार्यालय में की गई है।

कई दिनों से चली रिश्वतखोरी

शिकायतकर्ता एडवोकेट श्री प्रजापति ने बताया कि रेपुरा क्षेत्र में पटवारी द्वारा इस प्रकार के रिश्वतखोरी के कार्य काफी समय से चल रहे हैं। यह तीनों मेरे पक्षकार थे जिनके द्वारा बताया गया कि पटवारी द्वारा प्रति बीपीएल कार्ड 8 हजार रुपये की मांग की जा रही है। कुछ लोगों ने पहले ही दो-दो हजार रुपये दे दिए हैं। जिसकी शिकायत मेरे द्वारा लोकायुक्त पुलिस से की गई थी और बुधवार को कार्रवाई हुई।