भारत की मोबाइल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ब्रांड के मालिक वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने शनिवार को कहा कि उसने एक संयुक्त उद्यम सामान्य बीमा कंपनी बनाई है, जिसमें उसने 10 साल की अवधि में 950 करोड़ रुपये का निवेश करने की लक्ष्य बनाया है। वहीं, विजय शेखर शर्मा को एक बार फिर से 5 साल के लिए पेटीएम का सीईओ नियुक्त किया गया है। विजय शेखर शर्मा को 19 दिसंबर 2022 से 18 दिसंबर 2027 तक पांच साल के कार्यकाल के लिए मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है।

कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि संयुक्त उद्यम फर्म पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड की स्थापना के प्रस्ताव को बोर्ड ने 20 मई को मंजूरी दे दी थी। शुरुआत में वन97 कम्युनिकेशंस (OCL) की पीजीआईएल में 49 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जबकि बाकी 51 फीसदी हिस्सेदारी ओसीएल के प्रबंध निदेशक विजय शेखर शर्मा की अगुवाई वाली वीएसएस होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के पास होगी। निवेश के बाद पेटीएम की पीजीआईएल में 74 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जिससे कंपनी में वीएचपीएल की हिस्सेदारी घटकर 26 फीसदी रह जाएगी।

विजय शेखर शर्मा को एक बार फिर अगले 5 साल के लिए पेटीएम (Paytm) का एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया है। फिनटेक कंपनी Paytm ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में शनिवार को यह जानकारी दी। कंपनी के ग्रुप सीएफओ और अध्यक्ष मधुर देवड़ा को अगले पांच वर्षों के लिए पूर्णकालिक निदेशक के रूप में अपने बोर्ड में नियुक्त किया गया है। मधुर देवड़ा को 19 मई 2027 तक के लिए कंपनी का पूर्णकालिक डायरेक्टर और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नियुक्त किया गया है।