जबलपुर ।  नागपुर की भाजपा नेत्री सना खान हत्याकांड की जांच में बुधवार को नागपुर पुलिस ने सना का मोबाइल और लैपटाप बरामद किया। सना की हत्या करने वाले अमित साहू उर्फ पप्पू के बेलखाडू स्थित घर से मोबाइल फोन मिला है। इसके अलावा मौके से एक लैपटॉप भी मिला है। नागपुर पुलिस दोनों चीजों को जब्त कर अपने साथ ले गई है। नागपुर में फॉरेंसिंक टीम सना के मोबाइल फोन और लैपटाप की जांच करेगी।

अमित साहू ने 24 अप्रैल 2023 को कोर्ट मैरिज की थी

नागपुर भाजपा अल्पसंख्यक सेल की मंत्री सना खान ने बिलहरी राजुल टाउन निवासी ढ़ाबा संचालक अमित साहू ने 24 अप्रैल 2023 को कोर्ट मैरिज की थी। दोनों व्यापारिक रिश्ते थे। दो अगस्त को सना अमित से मिलने नागपुर से जबलपुर आई। जहां राजुल टाउन िस्थत अपने किराए के मकान में अमित साहू ने सिर पर लाठी से वार कर सना की हत्या की और फिर उसी रात शव को साथी राजेश सिंह की मदद से बेलखेड़ा के मेरेगांव िस्थत हिरणनदी के पुल से नदी में फेंक दिया था। मामले में नागपुर पुलिस अब तक अमित साहू उर्फ पप्पू समेत राजेश, कमलेश, रब्बू यादव और धर्मेन्द्र यादव गिरफ्तार किया था।

पुलिस रिमांड में अमित आया जबलपुर

मामले में अमित साहू नागपुर जेल में था, लेकिन पिछले दिनों नागपुर पुलिस को मोबाइल फोन की जानकारी लग गई। जिसके बाद टीम ने न्यायालय में अर्जी दाखिल की और अमित साहू को फिर से पुलिस रिमांड पर लिया। न्यायालय ने उसे पांच जनवरी तक की पुलिस रिमांड पर भेजा। नागपुर पुलिस अमित को लेकर जबलपुर आई है। यहां से वह उसके बेलखाडू िस्थत घर पहुंची। जहां अमित साहू की मां मिली।

अमित की निशानदेही पर हुई बरामदगी

टीम ने घर की जांच की, इस दौरान अमित की निशानदेही पर सना का मोबाइल फोन और एक लैपटाप जब्त किया। नागपुर पुलिस की फारेंसिक टीम अमित साहू की निशानदेही पर जब्त किए गए लैपटाप की जांच करेगी। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिरकार लैपटॉप में क्या है। ऐसा माना जा रहा है कि लैपटॉप की जांच के बाद कई और खुलासे हो सकते है।