देश के सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक की ओर से फ्रॉड को लेकर एक अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें बैंक के नाम पर फर्जी लिंक से बचने की सलाह दी गई है। बैंक की ओर से सोशल मीडिया पर इसके लिए एक एडवाइजरी भी जारी की गई है।पंजाब नेशनल बैंक की ओर से एक ट्वीट कर ग्राहकों से कहा गया कि 'पीएनबी 130 एनीवर्सरी गवर्नमेंट फाइनेंशियल सब्सिडी' नाम से एक मैसेज सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा है। इस तरह के जाली मैसेज ग्राहकों को सावधान रहना चाहिए।

पीएनबी की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया कि इस तरह के जाली मैसेज के जरिए जालसाज पीएनबी ब्रांड के नाम का उपयोग करके लोगों के साथ अलग-अलग तरह के फ्रॉड करने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह के चोरी और जालसाजी करने के पिछले दिनों कुल मामले आए हैं।बैंक ने ग्राहकों को इसे लेकर सतर्क रहने की सलाह दी है। खासकर सोशल मीडिया पर इस तरह से फ्रॉड को अंजाम दिया जा रहा है।

साथ ही ने बैंक ग्राहकों से कहा है कि किसी भी तरह की निजी जानकारी जैसे बैंक खाते, नेट बैंकिंग के पासवर्ड, डेबिट कार्ड नंबर फोन कॉल या फिर ईमेल पर नहीं देनी है, चाहे ये जानकारियां बैंक के कर्मचारी की ओर से ही क्यों न मांगी जा रही हो।पंजाब नेशनल बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, पीएनबी देश का पहला स्वदेशी बैंक है। बैंक की स्थापना 12 अप्रैल 1895 को हुई थी। बैंक की शुरुआत से लेकर अब तक पीएनबी में 9 बैंकों का विलय और एकीकृत किया गया है।