कोलकाता नाइटराइडर्स के ओपनर रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने गुरुवार को आईपीएल 2023 के 9वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अर्धशतक जमाकर इतिहास रच दिया। रहमानुल्‍लाह गुरबाज आईपीएल में अर्धशतक जमाने वाले अफगानिस्‍तान के पहले बल्‍लेबाज बने।

रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने 44 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्‍के की मदद से 57 रन बनाए। गुरबाज ओपनिंग करने आए और चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्‍हें दूसरे छोर से भले ही साथ नहीं मिल रहा हो, लेकिन वो एक छोर पर डटे रहे और अर्धशतक जमाया। गुरबाज के आउट होने के बाद शार्दुल-रिंकू ने केकेआर की पारी का मोर्चा संभाला।

लॉर्ड शार्दुल की चमत्‍कारिक पारी

केकेआर-आरसीबी मैच में गुरबाज के बाद पूरी महफिल शार्दुल ठाकुर ने लूटी। ठाकुर ने आते ही आक्रामक तेवर दिखाए और आरसीबी के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। ऐसा लग रहा था कि केकेआर की टीम 150 रन के पहले ही सिमट जाएगी, लेकिन शार्दुल ठाकुर के इरादे कुछ और ही थे। उन्‍होंने केवल 20 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा।

शार्दुल ठाकुर ने रिंकू सिंह के साथ शतकीय साझेदारी की और केकेआर को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 29 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्‍के की मदद से 68 रन बनाए। वहीं रिंकू सिंह ने 33 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए। केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 204 रन बनाए।

केकेआर की विशाल जीत

205 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी को विराट कोहली (21) और कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (23) ने 44 रन की साझेदारी करके तेज शुरुआत दिलाई। मगर सुनील नरेन ने विराट कोहली को बोल्‍ड कर दिया। यहां से आरसीबी की पारी ताश के पत्‍तों की तरह बिखर गई। पूरी टीम 17.4 ओवर में 123 रन बनाकर ऑलआउट हुई। केकेआर ने 81 रन से मैच जीता।