IPL: राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच शनिवार को आईपीएल 2023 का 11वां मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स को गुवाहाटी में अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स के हाथों 5 रन की शिकस्‍त मिली थी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स भले ही हारी, लेकिन संजू सैमसन, ध्रूव जुरेल और शिमरोन हेटमायर ने अपनी उपयोगिता साबित की। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2023 के अपने अभियान की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन से मात देकर की थी और उसकी कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी।

वहीं डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मौजूदा आईपीएल में अपनी पहली जीत की तलाश होगी। दिल्‍ली को अपने पहले मैच में लखनऊ से शिकस्‍त मिली। फिर होमग्राउंड पर गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने उसे शिकस्‍त दी। मैच पर ध्‍यान दें तो राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुसीबतें बढ़ सकती हैं क्‍योंकि जोस बटलर पिछले मैच में चोटिल हुए और उनके खेलने पर सस्‍पेंस बना हुआ है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - यशस्‍वी जायसवाल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, संजू सैमसन (कप्‍तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्‍डर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्‍ट, कुलदीप सेन और ध्रूव जुरेल।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), पृथ्‍वी शॉ, मिचेल मार्श, राइली रोसोयू, फिल सॉल्‍ट, यश धुल, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया और खलील अहमद।

आंकड़ों में कौन हावी

राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच आईपीएल में कुल 26 भिड़ंत हुई हैं। यहां कांटेदार मुकाबला रहा क्‍योंकि दोनों टीमों ने एक-दूसरे को 13-13 बार मात दी थी। आखिरी बार जब दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी, तब दिल्‍ली ने राजस्‍थान को 8 विकेट से हराया था।

आईपीएल 2023 के लिए डीसी बनाम आरआर फैंटेसी टीम मैच नं। 11

कप्‍तान - यशस्‍वी जायसवाल
उप-कप्‍तान - डेविड वॉर्नर
विकेटकीपर - संजू सैमसन
बल्‍लेबाज - पृथ्‍वी शॉ, राइली रोसोयू और सरफराज खान।
ऑलराउंडर्स - जेसन होल्‍डर, मिचेल मार्श
गेंदबाज - कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्‍ट।