भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रिंकू सिंह की तारीफ करते हुए उन्‍हें 'बाएं हाथ के धोनी' जैसा करार दिया। रिंकू सिंह ने हाल ही में बेंगलुरु में अफगानिस्‍तान के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 69* रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

अश्विन ने स्‍पष्‍ट किया कि धोनी और रिंकू के बीच कोई तुलना नहीं है, लेकिन बाएं हाथ के युवा बैटर ने अपनी शांत सोच से काफी प्रभावित किया, जिसके लिए एमएस धोनी जाने जाते थे। याद दिला दें कि रिंकू सिंह को आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टी20 टीम में जगह मिली और तत्‍काल प्रभाव से उन्‍हें फिनिशर की भूमिका मिली।

अश्विन ने अपने यूट्यूब शो पर क्‍या कहा

रिंकू सिंह ऐसे हैं, जिसे मैं बाएं हाथ का धोनी कहना चाहूंगा। मैं अभी उनकी तुलना धोनी से नहीं कर रहा क्‍योंकि पूर्व कप्‍तान बहुत बड़े कद के खिलाड़ी हैं। मगर मैं उस शांत स्‍वभाव की बात कर रहा हूं, जो रिंकू सिंह लेकर आए हैं। उन्‍होंने लगातार उत्‍तर प्रदेश के लिए रन बनाए और भारतीय टीम में अपनी जगह पक्‍की की।

रिंकू सिंह कई सालों तक केकेआर की बेंच पर बैठे। लोग मुझे कहते थे कि जब वो केकेआर में था, तो भले ही उसे प्रैक्टिस में बैटिंग का मौका नहीं मिले, वो बल्‍लेबाजों द्वारा थ्रोडाउन के लिए उपयोग की गई गेंद बटोरकर गेंदबाज को लौटाते थे।

टीम के लिए बोनस

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ 2023 में टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू करने वाले रिंकू सिंह ने 89 की औसत और 176.23 के स्‍ट्राइक रेट से 356 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने दो अर्धशतक जमाए। रिंकू सिंह ने जीकबरहा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 39 गेंदों में 68* रन की पारी खेली और फिर अफगानिस्‍तान के खिलाफ 69* रन बनाए।

तब से वो लंबे समय से फ्रेंचाइजी के साथ रहा। उसने यूपी के लिए कड़ी मेहनत की और दिखाया कि भारतीय टीम के लिए हमेशा उपलब्‍ध है फिर चाहे स्थिति कैसी भी हो। टीम पहले बल्‍लेबाजी कर रही हो या फिर लक्ष्‍य का पीछा कर रही हो, रिंकू सिंह का शांत रवैया नहीं बदला। पारी के अंत में उनका शांत रवैया बोनस है।