खरगोन | जिला मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए 05 फरवरी से 01 मार्च 2024 तक जिले की सहकारी समितियों, एमपी ऑनलाइन, कॉमन सर्विस सेन्टर के साथ ही किसान ऐप के माध्यम से किसानों का पंजीयन कराया जायेगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए किसानों से पंजीयन केन्द्रों में तय की गई समयसीमा में गेहूं उपार्जन के लिए पंजीयन कराने की अपील जारी की है। 

खरगोन जिले के खाद्य आपूर्ति अधिकारी भारत सिंह जमरे ने बताया कि समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत कार्यालय, एवं तहसील कार्यालय में स्थापित सुविधा केन्द्र, सहकारी समितियों एवं विपणन संस्थाओं द्वारा संचालित पंजीयन केन्द्रों पर किसानों का निःशुल्क पंजीयन किया जाएगा। इन केन्द्रों पर किसान सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक पंजीयन करा सकते हैं, हालांकि सरकारी छुट्टियों के दिनों में इन स्थानों पर पंजीयन नहीं हो सकेगा।

वहीं खाद्य अधिकारी के अनुसार किसान घर बैठे भी अपने स्मार्ट एन्ड्रायड मोबाइल के प्ले स्टोर से एमपी किसान एप डाउनलोड कर इस एप के माध्यम से निःशुल्क पंजीयन खुद ही कर सकते हैं। इसके साथ ही यदि जिनके पास मोबाइल नहीं है, तब ऐसे में वे एमपी ऑनलाइन कियोस्क सेंटर या कॉमन सर्विस सेंटर, लोक सेवा केन्द्र एवं निजी व्यक्तियों द्वारा संचालित साइबर कैफे पर सशुल्क पंजीयन भी करवा सकते हैं।