आईसीसी ने साल 2023 की बेस्ट वनडे टीम का चुनाव किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अपनी टीम में भारत के छह खिलाड़ियों को जगह दी है। वर्ल्ड कप 2023 में अपनी कप्तानी से खूब वाहवाही बटोरने वाले रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर आईसीसी ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासन को चुना है।

रोहित-गिल ओपनर

आईसीसी ने साल 2023 की बेस्ट टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना है। रोहित के लिए वर्ल्ड कप 2023 बल्ले से बेहद यादगार रहा था। हिटमैन ने बीते साल में 52 की दमदार औसत से 1255 रन कूटे थे। वहीं, शुभमन गिल का बल्ला भी 2023 में जमकर बोला था और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 149 गेंदों पर 208 रन की यादगार पारी खेली थी।

मिडिल ऑर्डर में इन बल्लेबाजों को मिली जगह

आईसीसी ने अपनी टीम में नंबर तीन की पोजीशन पर ट्रेविस हेड को जगह दी है। हेड के लिए पिछले साल बल्ले से लाजवाब रहा था। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में हेड ने शतकीय पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया था। नंबर चार पर टीम में विराट कोहली को जगह दी गई है। कोहली विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

न्यूजीलैंड की ओर से पिछले साल बल्ले से खूब धमाल मचाने वाले डेरिल मिचेल को नंबर पांच पर आईसीसी ने अपनी टीम में रखा है। मिचेल ने 2023 में पांच सेंचुरी समेत कुल 1204 रन कूटे थे। विकेटकीपर के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने हेनरिक क्लासन को चुना है। क्लासन ने वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से जमकर हल्ला काटा था।

तीन भारतीय गेंदबाजों को मिली जगह

आईसीसी ने अपनी टीम में तीन भारतीय गेंदबाजों को जगह दी है। मोहम्मद शमी के हाथों में टीम की फास्ट बॉलिंग की कमान सौंपी गई है। वहीं, मोहम्मद सिराज को भी टीम में स्थान मिला है। कुलदीप यादव स्पिनर के तौर पर टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन और एडम जम्पा को भी टीम में शामिल किया गया है।

आईसीसी की साल 2023 की बेस्ट वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ट्रेविस हेड, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासन, मार्को जेनसन, एडम जम्पा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी।