सीहोर शहर के मास्टर ऑफ ताओ कराटे एसोसिएशन के तत्वावधान में मंगलवार को दस दिवसीय कराटे कैंप का समापन होगा। नेपाल में होने वाली 14 इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता के लिए दो दर्जन से अधिक कराटे खिलाड़ियों को भी रवाना किया जाएगा। कैंप में जारी खिलाड़ियों के प्रशिक्षण शिविर के दौरान पहुंचे पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए मास्टर ऑफ ताओ कराटे एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि एसोसिएशन के लगातार बीस सालों से कराटे कोच लखन ठाकुर के नेतृत्व में नेपाल में टीम इंटरनेशनल प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए जा रही है। मंगलवार को रवाना होने वाली टीम में सीहोर से 23 और आष्टा से तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 26 सदस्यीय टीम का चयन मंगलवार को किया जाएगा। इसके बाद रात्रि को बस द्वारा भोपाल रवाना किया जाएगा, जहां से टीम ट्रेन के द्वारा गोरखपुर के पश्चात नेपाल के लिए पहुंचेगी। 

नेपाल में 14वीं इंटरनेशनल प्रतियोगिता 26 से 28 मई तक आयोजित की जाएगी। उक्त प्रतियोगिता में भारत के अलावा 23 अन्य देश के खिलाड़ी शामिल रहेंगे। गत वर्ष सीहोर टीम ने एक दर्जन पदक हासिल किए थे। इसमें नीतू लोधी और पायल वाघवान ने गोल्ड हासिल कर शहर का नाम विश्व पटल पर रोशन किया था। नेपाल जाने वाली टीम के लिए दस दिवसीय विशेष कैंप का आयोजन शहर के इंदौर नाका स्थित बजरंग कालोनी में लगाया गया है। जिसमें खिलाड़ी प्रतियोगिता के लिए अभ्यास कर रहे है। 

.