पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। ऐसे में सीरीज का पहला मैच आज यानी 14 दिसंबर को पर्थ में खेला जाना है।

पीसीबी ने सोशल मीडिया पर की घोषणा-

इससे पहले तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को टीम मैनेजमेंट की ओर से एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। जी हां शाहीन को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। मैच की पूर्व संध्या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोशल मीडिया पर शाहीन की नियुक्ति की घोषणा की।

टी20 फॉर्मेट के कप्तान बने शाहीन-

इससे पहले शाहीन को टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम का कप्तान घोषित किया गया है। इसके बाद अब वह कप्तान शान मसूद के डिप्टी के रूप में काम करेंगे। बता दें कि वर्ल्ड कप में खराब सफर के बाद बाबर आजम के सभी फॉर्मेट से कप्तानी का पद छोड़ने के बाद पाकिस्तान टीम में यह बदलाव हो रहे हैं।

शाहीन का टेस्ट करियर-

शाहीन ने अब तक 27 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें वह 3.08 के इकॉनमी रेट से 105 विकेट चटकाए हैं। चोट के कारण टीम से बाहर नसीम शाह और हारिस रऊफ की गैरमौजूदगी में शाहीन तेज गेंदबाजी में टीम की अगुवाई करेंगे और फहीम अशरफ दूसरी तरफ उनका साथ देंगे।

पाकिस्तान टीम में हुए कई बदलाव-

पाकिस्तान की इस टीम में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं, जहां ऑलराउंडर आमिर जमाल और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद टेस्ट डेब्यू के लिए पूरी तरह से तैयार है। जमाल ने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है। साथ ही जमाल ने 19वें एशियाई खेलों में पाकिस्तान टीम में भाग लिया था।