सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं। नक्सलियों ने जगरगुंडा के बेदरे इलाके में वारदात को अंजाम देने की कोशिश की तभी उनका सामना पुलिस से हुआ। इस मुठभेड़ में एक जवान की हालत गंभीर बनी हुई है। 
जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त नक्सलियों ने हमला किया उस वक्त जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे। राज्य में 1 हफ्ते के अंदर 6 नक्सली हमले हुए हैं। इनमें 50 से ज्यादा आईईडी विस्फोटक बरामद किए गए। यहां बताया गया कि सुकमा जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी शहीद हो गए हैं। सब इंस्पेक्टर की शहादत पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नमन करते हुए दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही मुठभेड़ में घायल कॉन्स्टेबल रामू के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के आवश्यक निर्देश भी अधिकारियों को दे दिए हैं। 
पुलिस सूत्रों की मानें तो रविवार की सुबह सात बजे जगरगुंडा थाना अंतर्गत बेदरे कैंप से सीआरपीएफ 165वीं बटालियन की कंपनी उर्सांगल की तरफ ऑपरेशन के लिए निकली थी। तभी उनकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। घटना में 165वी बटालियन के सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी शहीद हो गए एवं कांस्टेबल रामू को गोली लगी, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद उचित उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट करने की बात कही गई है। मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने आस-पास के इलाके में सघन तलाशी की, जिस पर चार संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है| इस घटना के बाद सीआरपीएफ, कोबरा एवं जिला बल द्वारा संयुक्त रुप से आस-पास के इलाकों की सघन सर्चिंग की जा रही है।