केरल। केरल के वायनाड से कांग्रेस नेता राहुल गांधी उस सीट से फिर से चुनावी मैदान में हैं। इस बार उन्होंने बीजेपी और वाम दलों से कड़ी टक्कर मिल रही है। बीजेपी ने वायनाड में पूरी ताकत झोंक दी है। इनके बीच तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने दावा किया कि बीजेपी वायनाड सीट जी रही है। वायनाड में रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि के सुरेंद्रन जीतेंगे। वह यहां राहुल गांधी को हराने के लिए नहीं हैं, वह यहां लोगों की सेवा करने के लिए हैं। 
उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या राहुल गांधी यह बताने के लिए श्वेत पत्र दे सकते हैं कि उन्होंने पिछले पांच वर्षों में वायनाड के लिए क्या किया है? अब वह सिर्फ चुनाव के लिए आये हैं। वायनाड के लोग एक ऐसा धरती पुत्र चाहते हैं जो बागान श्रमिकों के साथ खड़ा हो सके और यहां जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू कर सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर रोज अपने आर्थिक मॉडल को कोई न कोई आकार देती है। राहुल गांधी संसाधनों के पुनर्वितरण की बात करते हैं, वह एक वित्तीय सर्वेक्षण और एक संस्थागत सर्वेक्षण करना चाहते हैं।
सैम पित्रोदा के बयान को लेकर अन्नामलाई ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा ने एक कदम आगे बढ़कर क हा है कि संपत्ति का 55% हिस्सा सरकार विरासत कर के रूप में लेगी। यहां तक ​​कि अमेरिका में भी यह 6-7 राज्यों में है। इससे साफ हो जाता है कि कांग्रेस की मानसिकता क्या है। वे जिस आर्थिक मॉडल की बात कर रहे हैं उसका स्वरूप सामने आ रहा है, और सैम पित्रोदा ने स्थिति साफ कर दी है। लोगों को अपने घरों में वित्तीय सर्वेक्षण क्यों होने देना चाहिए। क्या कांग्रेस साफ कर सकती है कि राहुल गांधी ने क्या कहा? ...मंगलसूत्र हर परिवार की संपत्ति है और पीएम नरेंद्र मोदी ने वही बात की जो राहुल गांधी और सैम पित्रोदा ने कही थी।