नई दिल्ली । कश्मीर के कई हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है। श्रीनगर में टेम्परेचर माइनस 2.4, कोकेरनाग में माइनस 1.2 और कुपवाड़ा में माइनस 4.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। पूरे कश्मीर में शीतलहर जारी है। घाटी में इस समय चिल्लई कलां(भीषण ठंड) का दौर चल रहा है। यह करीब 40 दिनों तक रहता है।
वहीं, मंगलवार सुबह देश के 19 राज्य ठंड और घने कोहरे की चपेट में दिखे। कोहरे के कारण मध्य प्रदेश के भोपाल में मंगलवार 9 जनवरी की सुबह विजिबिलिटी 10 मीटर तक पहुंच गई। ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में विजिबिलिटी 50 से 500 मीटर के बीच रही। उत्तर प्रदेश के बरेली, वाराणसी और गोरखपुर में सुबह 5 बजे 25 मीटर विजिबिलिटी रही। राजस्थान के जैसलमेर में धुंध के कारण सडक़ों पर चलना मुश्किल हो रहा है। यहां सुबह 5 बजे विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई। राजस्थान और बिहार में कोल्ड-डे का ऑरेंज अलर्ट है।
बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में बारिश की संभावना जताई है। मप्र के भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर समेत 9 शहरों में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। पंजाब के 13 और हरियाणा के 12 शहरों में बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश-बर्फबारी की संभावना है। दक्षिण के राज्यों में भी बारिश का अलर्ट है।  तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां अगले 4-5 दिनों तक बारिश जारी रहने की आशंका है। तमिलनाडु में 10 जनवरी को भारी बारिश हो सकती है।