IPL 2023 के बीच में ही एक दिग्गज कप्तान को मजबूरन उसके पद से हटाया जा सकता है. ये कप्तान IPL 2023 में अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़ा नासूर बन गया है. IPL 2023 में एक टीम ऐसी है, जिसे अपने कप्तान की वजह से ही बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है. इस टीम का कप्तान बल्लेबाजी और कप्तानी के मोर्चे पर बुरी तरह पस्त नजर आ रहा है. हाल ही में BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी इस खिलाड़ी को डिमोशन का सामना करना पड़ा था. 

इस दिग्गज कैप्टन से छिन जाएगी कप्तानी!

IPL 2023 में फिसड्डी साबित हो रहे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद अब आईपीएल 2023 में भी केएल राहुल का बल्ला खामोश है. केएल राहुल ने IPL 2023 में अभी तक खेले गए अपने दो मैचों में 8, 20 रन के स्कोर बनाए हैं. केएल राहुल की लचर बल्लेबाजी लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. लखनऊ सुपर जायंट्स को बीते दिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. 

अपनी ही टीम के लिए बन गया सबसे बड़ा नासूर

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 218 रनों का टारगेट मिला था. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने कप्तान केएल राहुल से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह इस मैच में सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 217 रन बनाए. जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी. केएल राहुल इस घटिया प्रदर्शन के बूते लंबे समय तक लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी नहीं कर पाएंगे. केएल राहुल अगर जल्द फॉर्म में नहीं लौटे तो उन्हें बीच आईपीएल में ही कप्तानी से हटाया जा सकता है.

करना पड़ सकता है भारी शर्मिंदगी का सामना 

केएल राहुल को इस साल फरवरी में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच में उपकप्तानी के पद से हटा दिया गया. और फिर केएल राहुल को टीम इंडिया से भी ड्रॉप कर दिया गया था. हाल ही में BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी केएल राहुल को A ग्रेड से B ग्रेड में डिमोट कर दिया था. IPL में केएल राहुल को एक सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स से 17 करोड़ रुपये की मोटी रकम मिलती है और वह कप्तान भी हैं. केएल राहुल अगर जल्द फॉर्म में नहीं लौटे तो उन्हें बीच आईपीएल में ही कप्तानी से हटाया जा सकता है. ऐसे में केएल राहुल को भारी शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ सकता है.