भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा। कप्तान रोहित घरेलू सरजमीं पर अंग्रेजों के खिलाफ बेमिसाल रिकॉर्ड को इस सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं, इंग्लिश टीम साल 2012 के बाद पहली बार भारत की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

कौन करेगा विराट कोहली को रिप्लेस?

इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। शुभमन गिल नंबर तीन पर जौहर दिखाते हुए नजर आएंगे। वहीं, विराट कोहली की गैमौजूदगी में नंबर चार की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर को मिल सकती है। माना जा रहा है कि केएल राहुल को बतौर बैटर इस सीरीज में मौका मिलेगी, जबकि केएस भरत विकेटकीपर की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

अश्विन या कुलदीप किसको मिलेगा चांस?

कप्तान रोहित और टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सिरदर्द स्पिन जोड़ी को लेकर होगा। रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के बीच में से कप्तान रोहित को किसी एक को चुनना होगा। टेस्ट क्रिकेट के फॉर्मेट को देखते हुए अश्विन के रविंद्र जडेजा के साथ खेलने के चांस ज्यादा नजर आ रहे हैं। वहीं, बतौर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी टीम में जगह मिल सकती है।

कैसा होगा पेस अटैक?

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह संभालते हुए दिखाई देंगे। बुमराह का साथ मोहम्मद सिराज देते हुए नजर आएंगे। कप्तान रोहित अगर तीन तेज गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला करते हैं, तो वह अक्षर की जगह मुकेश कुमार को मौका दे सकते हैं।

IND vs ENG 1st Test संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल/मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।