शाजापुर ।  अयोध्या में बीते दिन सोमवार को भगवान श्रीराम विराजे और पूरे देश ने प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव धूमधाम से मनाया। वहीं, शाजापुर के ग्राम गुलाना में प्रभु श्रीराम की भक्ति से ओत-प्रोत एक रामभक्त ने अपनी टीम के साथ मिलकर धरती पर पत्थरों से भगवान श्रीराम की 41 हजार स्क्वॉयर फीट में तस्वीर बना दी। बता दें कि यह तस्वीर कलाकार अरविंद मेवाड़ा ने अपनी 12 सदस्यीय टीम के साथ गुलाना के सीएम राइज स्कूल के ग्राउंड में बनाई। अरविंद की टीम ने 15 दिनों में 700 क्विंटल पत्थर व चूरी के साथ 70 किलो प्लास्टिक पेंट व 30 किलो चूने से गुलाना के सीएम राइज स्कूल परिसर में 41,370 स्क्वॉयर फीट में प्रभु श्रीराम की दुनिया की सबसे बड़ी तस्वीर बनाकर एक अनोखे रामभक्त होने की मिसाल कायम की है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कलाकारों का सम्मान कर महाआरती की

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने गुलाना पहुंचकर वहां पत्थरों से बनाए गए अयोध्या दरबार के दर्शन किए। मंत्री ने सभी कलाकारों का सम्मान कर वहां महाआरती में भाग लिया। कलाकार अरविंद मेवाड़ा ने पूर्व में भी महात्मा गांधी और अक्षय कुमार की तस्वीर बनाकर अपनी अलग पहचान बनाई है। लेकिन इस बार गुलाना के सीएम राइज स्कूल परिसर में प्रभु श्रीराम की विशाल तस्वीर पत्थरों से उकेर कर एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है। मेवाड़ा ने एक तरफ तो पूरे जिले वासियों को अपने क्षेत्र में ही अयोध्या दरबार की अनोखी झलक दिखाते हुए प्रभु श्री राम के दर्शन करा दिए हैं। वहीं, दूसरी ओर कलाकार की इस कलाकृति को देखने के लिए भीड़ उमड़ रही है।

टीम के साथ मिलकर बनाई

कलाकार अरविंद ने बताया, पूरा देश राममय हो रहा है। मैंने सोचा भगवान श्रीराम की सबसे बड़ी तस्वीर जिले की धरती पर बनाई जाए। इसी सोच के साथ अपनी टीम बनाई और तस्वीर बनाने में जुट गए। उनके साथ कड़कड़ाती ठंड में कंधे से कंधा मिलाकर उनकी टीम में शामिल राकेश मेवाड़ा, अभिषेक राठौर, कल्पना चौरसिया, नेहा, सलोनी, संध्या, ज्योति, दीक्षा, देवश्री, प्रिया, मुस्कान, पार्वती, कृति, संध्या, किरण और अमित का महत्वपूर्ण योगदान रहा। अरविंद ने बताया कि इतनी बड़ी चित्रकारी करने में परेशानी तो बहुत आई, लोगों ने हौसला भी बढ़ाया। लेकिन धरातल पर जब 15 दिन बाद प्रभु श्रीराम की प्रतिमा मूर्त रूप में आई तो दिल खुश हो गया।