जोहान्सबर्ग में सूर्यकुमार यादव की बल्ले से की गई आतिशबाजी के बाद बर्थडे ब्वॉय कुलदीप यादव की फिरकी का जादू सिर चढ़कर बोला। टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 106 रन से हार का स्वाद चखाया। भारत से मिले 202 रन के लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम महज 95 रन बनाकर ढेर हो गई।

फ्लॉप रहा साउथ अफ्रीका का बैटिंग ऑर्डर

202 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मैथ्यू ब्रीटत्जे पारी के दूसरे ही ओवर में मुकेश कुमार का शिकार बने। इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स को सिराज ने रनआउट करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान एडम मार्करम को 25 के स्कोर पर रविंद्र जडेजा ने चलता किया, तो हेनरिक क्लासन की पारी का अंत अर्शदीप सिंह ने किया।

कुलदीप की फिरकी का चला जादू

इसके बाद कुलदीप यादव ने अपनी घूमती गेंदों के दम पर साउथ अफ्रीका के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला। कुलदीप की टर्न लेती गेंदों का जवाब मेजबान टीम के किसी भी बल्लेबाज के पास नजर नहीं आया और देखते ही देखते पूरी टीम 95 रन बनाकर ढेर हो गई। कुलदीप ने 2.5 ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। वहीं, जडेजा की झोली में दो विकेट आए, तो मुकेश कुमार और अर्शदीप ने एक-एक विकेट चटकाया।

सूर्या ने ठोका शतक

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस गंवाने बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 201 रन लगाए। टीम की ओर से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। सूर्या ने 56 गेंदों पर 100 रन जडे़। वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों पर 60 रन की दमदार पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत ने टी-20 सीरीज का अंत 1-1 की बराबरी पर किया है।