वाशिंगटन । छल साल से गायब एक बच्ची के बारे में शो नेटफ्ल‍िक्‍स पर दिखाया गया, तभी बच्‍ची जिंदा वापस लौट आई।सुनने में यह कुदरत‍ का करिश्मा लग रहा होगा, लेकिन हकीकत जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे.घटना अमेरिका के कैरोलिना की है। 
ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 4 जुलाई 2017 को 9 साल की कायला अनबेहौन अपनी मां हीथर से मिलने उनके घर गई थी।मम्‍मी-पापा में अनबन की वजह से दोनों अलग रहते हैं।और कायला की कस्‍टडी उनके पापा को मिली हुई है।काफी देर तक जब कायला नहीं पहुंची तो पिता रयान उसे ढूंढते हुए हीथर के घर पहुंच गए।मगर वहां न तो कायला मिली और न ही हीथर।कई साल तक दोनों की तलाश में पिता दर-दर भटकते रहे।6 साल तक लगातार ‘ब्रिंग कायल होम’यानी कायला को घर लाओ नाम से फेसबुक पर मुहिम चलाया।
देशभर की जांच एजेंसियां लग गईं।मामला इतना तूल पकड़ा कि सरकार को हस्‍तक्षेप तक करना पड़ा.उधर, कायला की गुमशुदगी रहस्‍य बन चुकी थी। मामला इतना उछला कि नेटफिलिक्स की सीरीज ‘अनसॉल्व्ड मिस्ट्रीज’ में कायला की कहानी पर टीवी शो बना दिया गया।उस एपीसोड का नाम दिया गया ‘एबडिक्टिड बॉय अ पैरेंट’। इसका मतलब था, पेरेंट्स ने किया बच्‍चे का अपहरण।इसी बीच नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रन ने कुछ तस्वीरें जारी कीं, जिसमें कायला से मिलती जुलती एक तस्वीर भी थी।चूंकि नेटफ्ल‍िक्स के शो का प्रसारण भी हो चुका था, इस वजह से कायला की कहानी हर इंसान के दिल में घर कर गई थी।
सुराग लगते ही पुलिस कायला के नजदीक पहुंच गई और उसे अपने कब्‍जे में ले लिया।पता चला कि उसकी मां हीथर ने ही उसका अपहरण किया था।बताया गया कि 15 साल की हो चुकी कायला अब कैसी दिखती है।यह तस्‍वीर एक स्‍टोर के मालिक ने देखी तो उन्‍होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।यह भी बताया कि वह इस बच्‍ची के बारे में काफी कुछ जानता है।क्‍योंकि यह बच्‍ची बार-बार उसकी दुकान में आती थी।